Jammu-Kashmir News: दहशतगर्दों की फायरिंग में मारा गया लश्कर का हाईब्रिड आतंकी, मजदूरों पर किया था हमला

Jammu-Kashmir News: Hybrid terrorist of Lashkar killed in firing of terrorists, attacked laborers

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड दहशतगर्द मारा गया। जवान इस आतंकी को ठिकानों की पहचान के लिए अपने साथ ले गए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद अनंतनाग जिले के बिजबेहरा स्थित चेकी डूडू इलाके में घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया गया।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करके बताया, 'जब सर्च टीम संदिग्ध ठिकाने की ओर पहुंची तो आतंकवादी गोलीबारी करने लगे। इस दौरान लश्कर के आतंकी सज्जाद तांत्रे को गोली लग गई। सज्जाद को बिजबेहरा स्थित एसडीएच अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।' पुलिस अधिकारी ने बताया कि सज्जाद तांत्रे कुलगाम का रहने वाला था। वह 13 नवंबर को बिजबेहरा के राखमोमेन में गैर-स्थानीय मजदूर की हत्या में शामिल था।

तांत्रे ने बाहरी मजदूरों पर किया था हमला


हाइब्रिड आतंकवादी सज्जाद तांत्रे ने जांच के दौरान खुलासा किया था कि उसने 13/11/2022 को अनंतनाग के राखमोमेन में 2 बाहरी मजदूरों पर हमला किया था, जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल मजदूर छोटा प्रसाद की 18/11/2022 को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। यह भी पता चला कि तांत्रे पहले लश्कर का एक आतंकवादी सहयोगी था और पीएसए से रिहा हुआ था। उसके पास से हथियार और आतंकी वारदात में इस्तेमाल वाहन भी बरामद किया गया था।

साथी को इलाज के लिए ले जाते समय सेना के 2 जवानों की मौत 


जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अपने एक साथी को इलाज के लिए ले जाने के दौरान सेना के गश्ती दल के 2 जवानों की मौत हो गई। गनर सौविक हाजरा ने गुरुवार रात कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में नियमित लिंक गश्त के दौरान सांस लेने में कठिनाई होने की शिकायत की। शुरुआती जांच के बाद सौविक को निकटतम चौकी पर ले जाने का निर्णय लिया गया। इसी दौरान गश्ती दल के कुछ जवान भारी हिमस्खलन की चपेट में आ गए।

Share this story