Muscat Airport Flight Fire: मस्कट एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के इंजन में बुधवार को अचानक आग लगी, 146 लोग सवार थे, सभी सुरक्षित
A sudden fire broke out in the engine of Air India Express at Muscat airport on Wednesday, 146 people were on board, all safe

मस्कट एयरपोर्ट (Muscat Airport) पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट (Air India Express flight) के इंजन में बुधवार को अचानक आग लग गई। आग लगने (Fire) से फ्लाइट में धुआं-धुआं हो गया। घटना के बाद एयरपोर्ट पर हड़ंकप मच गया। फ्लाइट में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।

 

एजेंसी के मुताबिक, एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ान भरने ही वाली थी, तभी ये हादसा हो गया। फ्लाइट को रद कर दिया गया है। फ्लाइट नंबर B737 IX-442 MCT-COK मस्कट से कोच्चि आ रही थी। बताया जा रहा है कि फ्लाइट के इंजन नंबर 2 में आग लगी थी। तब फ्लाइट रन वे पर खड़ी थी। फ्लाइट में धुंआ दिखने के बाद यात्रियों को फौरन बाहर निकाल लिया गया।

 

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया एलान, अब अप्लाई किए बिना नहीं मिलेगी बिजली सब्सिडी

145 यात्री थे सवार

जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट में कुल 145 यात्री सवार थे। इनमें चार नवजात भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया है, किसी को चोट नहीं लगी है।

यात्रियों में आग से दहशत

एक यात्री ने बताया, 'डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा कि टेकआफ से पहले इंजन नंबर दो में आग लगी और धुआं दिखने लगा। इसके बाद सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को टैक्सीवे से बाहर निकाला गया। रेस्क्यू के दौरान कोई घायल नहीं हुआ।' स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, विमान के इंजन में धुआं दिखने के बाद यात्रियों में दहशत फैल गई थी। अधिकारी ने कहा कि यात्रियों के लिए एक और फ्लाइट की व्यवस्था की जाएगी। विमान फिलहाल टैक्सीवे पर खड़ा था और आगे की जांच जारी है।



जांच की जाएगी- डीजीसीए

इस घटना को लेकर नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की तरफ से प्रतिक्रिया आई है। डीजीसीए ने कहा कि हम घटना की जांच करेंगे और उचित कार्रवाई भी करेंगे।


 

Share this story