Shah Rukh Khan को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने रोका, की लंबी पूछताछ, जानें पूरा मामला

Shah Rukh Khan stopped by customs at Mumbai airport, long questioned, know the whole matter

Shah Rukh Khan Mumbai Airport: बॉलीवुड के किंग खान और उनकी टीम को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की पूछताछ से गुजरना पड़ा है. शाहरुख प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से दुबई से शुक्रवार देर रात मुंबई लौटे थे. तकरीबन एक घंटी की पूछताछ के बाद कस्टम ने उन्हें जाने दिया. एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) सूत्रों के मुताबिक शाहरुख खान शारजाह (UAE) से आ रहे थे और उनके पास महंगी घड़ियों के कवर थे जिनकी कीमत 18 लाख रुपए थी. जिसके लिये उन्हें 6.83 लाख रुपये कस्टम ड्यूटी भरनी पड़ी.

PMV EaS-E micro Electric Car: सिर्फ ₹4 लाख की इलेक्ट्रिक कार, 2000 रुपये में हो रही बुक, 3 दिन बाद है लॉन्चिंग

भरनी पड़ी भारी-भरकम पेनाल्टी

शाहरुख खान प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से आये थे उसके बाद VIP टर्मिनल पर उन्हें रोका गया. अभिनेता ने एजेंसी की कार्रवाई में पूरी मदद की और पेनाल्टी भी भरी. सुबह 5 बजे पेनाल्टी के तौर पर कस्टम ड्यूटी भरी गयी फिर उन्हें जाने दिया गया.

बैग में थे कीमती घड़ियों के डिब्बे

शाहरुख खान, अपनी मैनेजर पूजा ददलानी, बॉडी गार्ड रवि समेत कुछ और लोग शुक्रवार देर रात एक प्राइवेट चार्टर प्‍लेन VTR - SG से यूएई से मुंबई लौटे थे. एयरपोर्ट के T3 टर्मिनल पर रेड चैनल पार करते वक्‍त उनके बैग्स स्कैन करने पर कस्‍टम के अध‍िकारियों ने करीब 18 लाख रुपये की कीमती घड़ियां पाईं. जिसमें Espirit, Babun & Zurbk और apple सीरीज की घड़ियां शामिल बताई जा रहीं हैं, जिसकी कुल कीमत 17 लाख 56 हजार 500 रुपये बताई गई.

एक घंटे तक लंबी पूछताछ


बैग में रोलेक्स जैसे लग्जरी ब्रांड के घड़‍ियों के खाली डब्‍बे भी मिले. कस्टम विभाग को जानकारी चाहिए थी कि खाली डब्बे क्यों हैं, ब्रांडेड घड़ियां कहां हैं, उनकी कीमत कितनी है. इन सभी को लेकर कस्टम अधिकारियों ने शाहरुख समेत टीम से कुछ समय तक पूछताछ भी की. करीब घंटे भर की इस प्रक्रिया के बाद शाहरुख और पूजा ददलानी को एयरपोर्ट से जाने दिया गया, जबकि एक्‍टर के बॉडीगार्ड रवि‍ और टीम के बाकी सदस्यों ने एयरपोर्ट पर रुककर आगे की प्रक्रिया पूरी की. घड़ियों के मूल्यांकन करने के बाद शाहरुख खान के बॉडी गार्ड रवि ने शाहरुख के क्रेडिट कार्ड से 6 लाख 83 हजार रुपये का कस्टम ड्यूटी चुकाया जिसके बाद उन सभी को जाने दिया गया.

Share this story