Salman Khan Birthday: आज भी पुराने घर में रहते हैं सलमान खान, इस वजह से नहीं छोड़ पा रहे गैलेक्सी अपार्टमेंट

Salman Khan Birthday: Salman Khan still lives in the old house, because of this he is not able to leave the Galaxy apartment

बॉलीवुड के हीरो सलमान खान आज किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं। फिल्म इंडस्ट्री में 25 वर्षों से ज्यादा समय बिता कर उन्होंने दर्शकों को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। यह उनका चार्म ही है कि इतने वर्षों बाद भी उनका क्रेज लोगों में खत्म नहीं हुआ है।

करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक सलमान खान को देखकर लगता होगा कि वह आलीशान से महल जैसे घर में रहते होंगे। बात सच भी है, लेकिन उनका घर (गैलेक्सी अपार्टमेंट) 'मन्नत' या 'जलसा' की तरह नहीं। सलमान खान इतने अमीर होने के बाद भी अपने पुराने घर में रहते हैं। इसके पीछे एक बड़ी वजह है, जिसका कभी उन्होंने खुलासा किया था। 27 दिसंबर को सलमान खान का 57वां जन्मदिन है। इस मौके पर जानेंगे कि इतने अमीर होने के बाद भी सलमान बाकी स्टार किड्स की तरह नए घर में क्यों शिफ्ट नहीं होते।

जहां सभी स्टार किड्स थोड़े से पैसे कमाने के बाद दूसरे घर में शिफ्ट हो जाते हैं। वह अपने नए घर में अपने पार्टनर के साथ नई जिंदगी की शुरुआत करते हैं। ऐसे में उनके मुकाबले में सलमान खान आज भी अपने पुराने घर में रहते हैं। सलमान खान बचपन से जिस घर में पले-बढ़े तब से लेकर आजतक उसी घर में रह रहे हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था।

इस वजह से सलमान रहते हैं पुराने घर में


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक पुराने इंटरव्यू में सलमान खान ने कभी इस बात का खुलासा किया था कि वह बांद्रा में अपने पुराने घर (फ्लैट में) रहना पसंद करते हैं। वह किसी आलीशान बंगले से ज्यादा बांद्रा में रहना पसंद करते हैं। इसका कारण उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता ठीक उनके ऊपर वाले फ्लैट में रहते हैं। वह अपने बचपन से उसी घर में रह रहे हैं।

salman khan birthday

'पूरी बिल्डिंग एक परिवार की तरह'


सलमान ने बताया था कि उनकी पूरी बिल्डिंग एक परिवार की तरह है। 'जब हम छोटे थे तब बिल्डिंग के सभी बच्चे नीचे गार्डन में साथ खेल करते थ और कभी-कभी तो वहीं सो जाया करते थे। मैं उसी घर में इसलिए रहता हूं क्योंकि उस घर से मेरी अनगिनत यादें जुड़ी हैं।' कभी सलमान खान के पिता और लेजेंड्री स्क्रीन राइटर सलीम खान ने भी इस फ्लैट में रहने का अपना कारण शेयर किया था। उन्होंने बताया था, 'मैं इस जगह से बहुत अटैच्ड हूं। अगर मैं कभी भी इस जगह को छोड़ता हूं, मेरा दिल रोएगा। तब मैं खुशी से नहीं रह पाऊंगा।'

बर्थ डे पर मुंबई से बाहर होंगे सलमान


सलमान खान के जन्मदिन पर उनकी झलक पाने के लिए फैंस की भीड़ गैलेक्सी के बाहर जमा होती है। लेकिन लगता है कि इस बार उनके फैंस को निराशा हाथ लगेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि सलमान वह मुंबई से बाहर होंगे। इसका खुलासा उन्होंने बिग बॉस 16 में किया था।

Share this story