Raju Srivastava : कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव को याद कर भावुक हुए फैन्स, कहा- 'गजोधर भैया आप बहुत याद आओगे'
Fans got emotional after remembering comedy king Raju Srivastava, said- 'Gajodhar Bhaiya, you will miss a lot'

Raju Shrivastav Passes Away: कॉमेडियन व अभिनेता राजू श्रीवास्तव (raju shrivastav) दिल का दौरा पड़ने के बाद से ही अस्पताल में भर्ती थे। राजू के लिए देश दुनिया से उनके फैन्स प्रार्थना कर रहे थे लेकिन राजू ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। 58 की उम्र में राजू श्रीवास्तव ने अपनी आखिरी सांस ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10.20 मिनट पर राजू श्रीवास्तव ने अपनी आखिरी सांस ली थी। बता दें कि 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स दिल्ली में भर्ती करवाया गया था।

 

मुरादाबाद: किशोरी को अगवा कर गैंगरेप के बाद निर्वस्त्र दौड़ाया, वीडियो वायरल

 

 वह दिल्ली में जिम के अंदर दिल का दौरा पड़ने के बाद से एम्स हॉस्पिटल में भर्ती थे। बीते दिनों उनके स्वास्थ्य में सुधार को लेकर भी दावे किए जा रहे थे हालांकि वह अभी वेंटिलेटर पर ही थे। इसी बीच बुधवार को उन्होंने अस्पताल में ही अंतिम सांस ली। राजू श्रीवास्तव हास्य कलाकार होने के साथ ही राजनीति में चर्चाओं का केंद्र रहते थे। उन्होंने 2012 में समाजवादी पार्टी से जुड़कर राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। 

 

बीजेपी में मिली कई जिम्मेदारी

समाजवादी पार्टी की ओर से उन्हें 2014 के लोकसभा चुनाव में सांसद पद के लिए उम्मीदवार बनाते हुए टिकट दिया गया था। हालांकि किन्हीं कारणों की वजह से उन्होंने कुछ दिन बाद ही टिकट वापस कर दिया। इसके बाद राजनाथ सिंह ने उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में शामिल करवाया। जिसके बाद वह पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसडर बन गए। इसी के साथ पार्टी ने उन्हें स्टार प्रचारक की भी जिम्मेदारी सौंपी। प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद उन्हें उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद का चेयरमैन भी नियुक्त किया गया। 

फैन्स दे रहे श्रद्धांजलि


ट्विटर पर '#rajusrivastava', 'AIIMS' और 'राजू श्रीवास्तव' जैसे कीवर्ड ट्रेंड कर रहे हैं और सोशल मीडिया यूजर्स दिवंगत कॉमेडियन को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई पोस्ट्स ऐसे देखने को मिल रहे हैं, जहां फैन्स राजू को याद कर रहे हैं और उन्हें आखिरी अलविदा कह रहे हैं।

Raju Srivastava : कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव को  याद कर भावुक हुए फैन्स, कहा- 'गजोधर भैया आप बहुत याद आओगे'

raju srivastav news

 

बचपन से ही था मिमिक्री और कॉमेडी का शौक

आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 को हुआ था। उनके पिता का नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था। राजू बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी के शौकीन थे। उन्हें खास पहचान कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से हासिल हुई। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। राजू श्रीवास्तव ने कॉमेडी के बाद राजनीति जगत में कदम रखा और वह बिना किसी गॉडफादर के जीवन में सफलता हासिक करते चले गए। 

Share this story