यूपी सरकार का बड़ा आदेश: धीमी हुई कोरोना की रफ्तार, सोमवार से सभी स्कूल खोलने का फैसला

UP government's big order: Corona slowed down, decision to open all schools from Monday

UP School News: कोरोना संक्रमण की दर में प्रभावी कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार (UP Goverment) ने सोमवार (14 फरवरी) से सभी कक्षाओं के स्कूल खोलने (School Open)  का फैसला किया है। अभी तक प्रदेश में आठ तक की कक्षाओं के स्कूल बंद चल रहे थे। इस तरह अब सभी प्राथमिक विद्यालयों में सोमवार से पठन-पाठन शुरू हो जाएगा। 

IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम मैच में 96 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप की

यह जानकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने दी। इससे पहले गत शनिवार को शासन ने कक्षा नौ से उच्चतर सभी कक्षाओं के स्कूल-कॉलेज व विश्वविद्यालय खोलने का फैसला किया था। सभी शैक्षिक संस्थानों को छह फरवरी तक बंद रखने के पूर्व के आदेश को संशोधित करते हुए यह नया आदेश जारी किया गया था।

Noida STF यूनिट ने UPTET पर्चा लीक केस में Baghpat से Feroz को किया गिरफ्तार, फिरोज पर 25 हजार का था इनाम

शनिवार के आदेश में कहा गया था कि कक्षा नौ, 10, 11 व 12 तक के सभी स्कूल तथा उच्चतर कक्षाओं के सभी डिग्री कॉलेज एवं विश्वविद्यालय कोरोना गाइड लाइंस जैसे मास्क की अनिवार्यता एवं कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना समेत समय-समय पर निर्गत अन्य निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए सात फरवरी से खुले रहेंगे। अब इस आदेश को भी संशोधित कर दिया गया है। स्कूलों के लिए कोरोना गाइड लाइंस का पालन करने की शर्त लागू रहेगी। 

कोरोना की तीसरी लहर के कारण सभी शिक्षण संस्थानों को सबसे पहले चार जनवरी से 16 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया था। इसके बाद इसे 23 जनवरी, 30 जनवरी और छह फरवरी तक बढ़ाया गया। इस तरह कक्षा नौ से ऊपर के स्कूल सात फरवरी से खुले हैं। अब 14 फरवरी से सभी स्कूल पहले की तरह खुल जाएंगे। 
 

Share this story