गौतम बुद्ध नगर जिले में आज से बदल गई स्कूलों की टाइमिंग, जानिए अब कितने बजे से लगेगी क्लासेज

Fog wreaks havoc: Timing of schools has changed in Gautam Buddha Nagar district from today, know from what time classes will start

Noida School Timing Change:  उत्तर प्रदेश केगौतम बुद्ध नगर जिला समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का कहर बढ़ गया है. इस कारण लोगों को काफी दिक्कत आ रही है. लोग घर से निकलने में भी घबरा रहे हैं. इसको देखते हुए ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर भी वाहन की गति को कम कर दिया गया था. अब जिला प्रशासन ने स्कूल की टाइमिंग में भी बदलाव कर दिया है, ताकि बच्चों को स्कूल आने जाने में कोई दिक्कत नहीं हो. क्या है नई टाइमिंग चलिए जानते हैं.

जिले में कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों पर नियम होंगे लागू


घने कोहरे के चलते नोएडा में दुर्घटनाएं भी हुई हैं. जिस कारण लगातार प्रशासन से कुछ हितकारी आदेश देने की मांग की जा रही थी. इसको देखते हुए गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने जिले के सभी स्कूलों के लिए आदेश जारी किया है. डीएम सुहास एल वाई ने कहा कि गौतम बुद्ध नगर में ठंड बढ़ गई है, जिस वजह से जिले के आईसीएसई बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, यूपी बोर्ड और अन्य सभी बोर्ड के स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. नए टाइम के अनुसार 22 दिसंबर से सभी स्कूल सुबह 9 बजे से शुरू होंगे.

कब तक नया नियम लागू रहेगा?


जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह बताते हैं कि यह नियम 22 दिसंबर से लागू हो जाएगा. जब तक ठंड और कोहरे का प्रकोप कम नहीं हो जाता, तब तक यह नियम लागू रहेगा. जिले के सभी स्कूल संचालकों को इसकी जानकारी दे दी गई है. अगर इसमें कोई कोताही बरती गई, तो संबंधित स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. धर्मवीर सिंह ने आगे कहा कि लगातार बढ़ रहे कोहरे की वजह से परिजन घबराए हुए थे. अभिभावक मांग कर रहे थे कि स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया जाए, लिहाजा इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है.

Share this story