ICSE 10th Result 2022: यूपी के बलरामपुर के मेधावी पुष्कर त्रिपाठी ने रचा इतिहास, 99.80 फीसद अंकों के साथ किया टॉप

Meritorious Pushkar Tripathi of UP Cablerampur created history, topped with 99.80 percent marks

 ICSE Class 10th Result 2022 काउंसिल आफ इंडियन स्कूल सार्टिफिकेट एग्जाम (सीआइएससीई) ने रविवार को 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया। जीसस एंड मैरी स्कूल एंड कालेज के मेधावी पुष्कर त्रिपाठी ने देशभर में शहर का मान बढ़ाया है।

पुष्कर त्रिपाठी (Pushkar Tripathi) ने 99.80 फीसद अंकों के साथ नेशनल टापर की सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष स्थान हासिल किया है। नीट की तैयारी के लिए पुष्कर इस समय कोटा में है। इसके अलावा सुलतानपुर के छात्र प्रतिष्ठा पांडे 97 और देवांश मिश्र ने 96 फीसद अंक हासिल किए। हरदोई के शिवांश श्रीवास्तव को 96 और माही गुप्ता को 94.8 फीसदी फीसद अंक मिले।

पुष्कर के माता-पिता हैं डाक्टरः देशभर में संयुक्त रूप से पहला स्थान हासिल करने वाले जिले के मेधावी पुष्कर के माता-पिता डाक्टर हैं। पिता डा. प्रांजल त्रिपाठी ने कहते हैं, बेटा कोटा में नीट की तैयारी कर रहा है। वह शुरुआत से ही बहुत मेहनती रहा है। उन्होंने कहा, इस सफलता का श्रेय बेटे की मेहनत के साथ स्कूल के अध्यापकों को भी देना चाहूंगा। उन्होंने कहा, पुष्कर मोबाइल का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं करता है। उन्होंने कहा, बच्चों को मोबाइल नहीं, किताबों से दिल लगाना चाहिए।

ICSE 10th Result 2022: यूपी का दबदबा, पहले पायदान पर तीन बेटियों समेत चार ने बनाई जगह

मां डा. निधि त्रिपाठी ने बताया कि पुष्कर के हाथ में हमेशा किताब रहती हैं। यहां तक स्कूल में दोस्तों की पार्टी में भी वह किताबों के साथ पहुंचता था। इसको लेकर कई बार दोस्त उससे मजाक भी करते हैं। 24 घंटे वह पढ़ने के ही धुन में रहता है। स्कूल में फेयरवेल पार्टी में भी वह केमिस्ट्री की बुक लेकर पहुंचा था। बताया कि बेटा डाक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहता है। बहन अर्पिता त्रिपाठी ने बताया कि भैया से जब भी बात होती है तो वह पढ़ाई के बारे में ही पूछते हैं। प्राचार्य ने खुशी व्यक्त करते हुए बताया कि नेशनल टापर की सूची में पुष्कर के बराबर तीन बच्चों ने अंक प्राप्त किए है। संयुक्त रूप से चारों छात्रों ने टाप किया है।

Share this story