JEE Advanced topper RK Shishir: जेईई एडवांस टॉपर आरके शिशिर ने केसीईटी में भी किया था टॉप, जानिये उनकी स्ट्रेटेजी
JEE Advanced topper RK Shishir also topped in KCET, know his strategy

IIT Bomabay की ओर से आज रविवार 11 सितंबर, 2022 को JEE Advanced 2022 के परिणाम को जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में कुल 155538 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। वहीं, कुल 40712 उम्मीदवारों ने इसमें सफलता प्राप्त की है। परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक और डाउनलोड किया जा सकता है। जेईई एडवांस परीक्षा में आईआईटी बॉम्बे जोन के आरके शिशिर ने ऑल इंडिया रैंक-1 प्राप्त कर के टॉप किया है। आइए जानते हैं उनकी सफलता की कहानी...

केसीईटी में भी किया था टॉप


जेईई एडवांस टॉपर आरके शिशिर/RK Shishir ने बीते माह ही कर्नाटक कॉमन एट्रेंस टेस्ट (KCET) परीक्षा में भी फार्मेसी स्ट्रीम से टॉप किया था। इसके साथ ही उन्होंने इंजीनियरिंग कैटेगरी में चौथी रैंक हासिल की थी। आज रविवार 11 सितंबर को उनके नाम एक कामयाबी जुड़ गई है। उन्होंने 360 में से 314 अंक प्राप्त कर के ऑल इंडिया रैंक 1 प्राप्त की है।  


कामयाबी की लंबी फेहरिस्त


कर्नाटक के रहने वाले 17 वर्षीय आरके शिशिर ने बेंगलुरु के नारायण ई-टेक्नो स्कूल से पढ़ाई की है। केसीईटी और जेईई एडवांस में टॉप करने से पहले उन्होंने जेईई मेन परीक्षा में 56वीं और किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना परीक्षा में दूसरी रैंक प्राप्त की थी। किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना परीक्षा इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस की ओर से आयोजित की जाती है। 

आईआईटी बॉम्बे से करना चाहते हैं पढ़ाई 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरके शिशिर कक्षा 8वीं से ही आईआईटी में प्रवेश लेने का सपना देख रहे थे। उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि वे टॉप करेंगे। अब जेईई एडवांस में सफल होने के बाद शिशिर आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करना चाहते हैं।
 

Share this story