IAS Srishti Jayant Deshmukh मार्कशीट हो रही वायरल! जानिए कितने आए थे 12वीं में नंबर

IAS Srishti Jayant Deshmukh

IAS Srushti Deshmukh Instagram: आईएएस बनने के लिए कैंडिडटे्स को लगातार मेहनत करने की जरूरत होती है. तब जाकर कहीं सफलता की उम्मीद बंधती है. आज हम आपको यहां आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख के बारे में बताने जा रहे हैं कि उन्होंने कितनी मेहनत की और तब जाकर वह यूपीएससी क्लियर कर पाईं. वहीं सृष्टि देशमुख की मार्कशीट भी वायरल हो रही है. जिसमें पता चल रहा है कि सृष्टि के 12वीं में कितने फीसदी नंबर आए थे. 

सृष्टि देशमुख की इंस्टाग्राम पर अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. उनके इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 21 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर हैं. सृष्टि देशमुख का कहना है कि सिविल सेवा परीक्षा पास करने के लिए सही स्ट्रेटजी अपनाना बहुत जरूरी है. 

आईएएस सृष्टि जंयत देशमुख का जन्म 28 मार्च 1996 को मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ था. सृष्टि भोपाल के कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल से अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की. वह अपनी सफलता का पूरा क्रेडिट अपने परिवार को देती हैं. यूपीएससी एग्जाम की तैयारी करते समय अपना फोकस काम पर रखना जरूरी है. उन्होंने फैसला लिया था कि यह उनका फर्स्ट और लास्ट अटेंप्ट होगा. सृष्टि अक्सर सोशल मीडिया के जरिए यूपीएससी की तैयारी करने वाले कैंडिडेट्स को सलाह देती हैं. 

सृष्टि का कहना है कि अगर तैयारी सही तरीके से की जाए तो यूपीएससी की परीक्षा पास करना ज्यादा मुश्किल नहीं है. सृष्टि का दावा है कि अकादमिक एक्टिविटी के लिए उनकी हमेशा एक स्ट्रॉन्ग प्रेफरेंस रही है. सृष्टि ने CBSE से 12वीं पास की है. कक्षा 12 की परीक्षा में 93.2 फीसदी नंबर आए थे. कक्षा 10 की परीक्षा में 10 सीजीपीए हासिल किया था. 

Share this story