गामिनी सिंगला ने यूपीएससी में ऑल इंडिया रैंक 3 हासिल की

Gamini Singla secured All India Rank 3 in UPSC.

संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने यूपीएससी सिविल परीक्षा 2021 का फाइनल रिजल्ट (UPSC Final Result 2021) घोषित कर दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टाॅप 4 में लड़कियों ने बाजी मारी है. इस परीक्षा में श्रुति शर्मा (Shruti Sharma) ने ऑल इंडिया रैंक वन हासिल की है.

कांग्रेस के नेता बेटी श्रद्धा शुक्ला ने UPSC ऑल इंडिया 45वीं रैंक हासिल की | UPSC RANK 45 Shraddha Shukla

वहीं, अंकिता अग्रवाल (Ankita Agarwal) दूसरे नंबर पर रही और तीसरे स्थान की बात करें तो गामिनी सिंगला (Gamini Singla) ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है. इसके अलावा ऐश्वर्या वर्मा (Aishwarya Verma) ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में चौथा स्थान हासिल किया है.

गामिनी सिंगला (Gamini Singla)  ने तीसरा स्थान प्राप्त

चंडीगढ़ की गामिनी सिंगला ने यूपीएससी सिविल परीक्षा 2021 में तीसरा स्थान हासिल करके पूरे भारत में अपने परिवार का, दोस्तों का, रिश्तेदारों का, सभी का नाम रोशन किया. गामिनी ने तीसरा स्थान प्राप्त करके आज अपनी एक अलग पहचान बना ली है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गामिनी कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग की छात्रा थी. वह पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज, पीईसी, चंडीगढ़ से थी. उन्होंने यूपीएससी सिविल परीक्षा में तीसरा स्थान प्राप्त करके ट्राइसिटी को भी गौरवान्वित किया है.

यूपीएससी परीक्षा में रैंक 2 अंकिता अग्रवाल ने किया हासिल, डीयू से ईकनॉमिक्स ग्रेजुएट, दिल्ली कोचिंग से की तैयारी | Rank 2 Ankita Agarwal UPSC 2021

एनडीटीवी इंडिया के अनुसार, सिविल सेवा परीक्षा 2021 का परिणाम 17 मार्च को घोषित किया गया था. मुख्य परीक्षा पास करने वालों को साक्षात्कार दौर के लिए बुलाया गया था. फिर व्यक्तित्व परीक्षण 5 अप्रैल से 26 मई 2022 तक आयोजित किया गया था.आपकी जानकारी के लिए बता दें यूपीएससी सीएसई के फाइनल नतीजे मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्रदर्शन पर आधारित होते हैं. बता दें कि यूपीएससी ने नियुक्ति के लिए 685 उम्मीदवारों के नामों की सिफारिश की है. इनमें 244 सामान्य, 73 ईडब्ल्यूएस, 203 ओबीसी, 105 एससी और 60 एसटी वर्ग के उम्मीदवार शामिल हैं.


 

Share this story