DUET PG 2022: 17 अक्टूबर से शुरू होगा दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, NTA ने जारी की सूचना
DUET PG 2022: Delhi University entrance test to begin from October 17, NTA released notice

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। DUET PG 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Delhi University Entrance Test) का आयोजन अक्टूबर के महीने में किया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस संबंध में आधिकारिक सूचना जारी की है। इसके मुताबिक, यह परीक्षा अक्टूबर में 17 तारीख से शुरू होगी और 21 अक्टूबर, 2022 तक कराई जाएगी। इस दौरान विभिन्न विषयों के लिए एंट्रेंस एग्जाम कराया जाएगा। इस परीक्षा का आयोजन तीन पालियों में किया जाएगा। परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी। इसके अनुसार सुबह की शिफ्ट 8 से 10 बजे तक होगी। दोहपर की पाली 12:30 बजे से 2: 30 और शाम 5 बजे से 7 बजे तक परीक्षा का संचालन किया जाएगा।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, यह परीक्षा सीबीटी मोड में कराई जाएगी। एनटीए ने कहा, कि परीक्षा के लिए एडवांस सिटी इंटिमेशन स्लिप और एडमिट कार्ड जारी करने की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। अब ऐसे में, कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक पोर्टल पर नजर बनाएं रखें, जिससे उन्हें एडवांस सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी होने और प्रवेश पत्र के संबंध में जारी मिल सके।


हेल्पलाइन नंबर पर सकते हैं संपर्क 

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Delhi University Entrance Test) के संबंध में अगर किसी कैंडिडेट्स को कोई जानकारी चाहिए या फिर कोई सवाल है तो वे इसके लिए पूछ सकते हैं। किसी भी प्रश्न / स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवार एनटीए हेल्प डेस्क को 011 40759000 पर कॉल कर सकते हैं या एनटीए को ड्यूएट@nta.ac.in पर लिख सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में दिल्ली यूनिवर्सिटी ने यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके अनुसार इन कोर्सेज के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट अक्टूबर में ही है। 

Share this story