Yasin Malik: दिल्ली की तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठे यासीन मलिक की तबीयत बिगड़ी, आरएमएल अस्पताल में कराया गया भर्ती

दिल्ली की तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठे यासीन मलिक की तबीयत बिगड़ी, आरएमएल अस्पताल में कराया गया भर्ती

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक की तबीयत बिगड़ गई है। जेल प्रशासन ने यासीन को रक्तचाप में उतार-चढ़ाव के कारण आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया है। यासीन मलिक तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठा। आपको बता दें कि आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के चीफ यासीन मलिक ने शुक्रवार से तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल शुरू की थी।

लखनऊ: जूनियर इंजीनियर ने पत्नी व बेटी सहित खाया जहर, तीनों की मौत

जेल सूत्रों के अनुसार, यासीन की मांग है कि उसके खिलाफ चल रहे विचाराधीन मामले की सही तरीके से जांच हो। अब तक तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल कर रहे कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को आईवी तरल पदार्थ दिया जा रहा था। रुबैया सईद अपहरण मामले में आरोपी यासीन ने सुनवाई के लिए जम्मू की एक अदालत में शारीरिक रूप से पेश होने की अनुमति मांगी थी, लेकिन केंद्र सरकार ने इसपर कोई जवाब नहीं दिया। इसी का विरोध करते हुए उन्होंने भूख हड़ताल शुरू की थी।

नोएडा एमिटी विश्वविद्यालय के छात्र ने स्कॉर्पियो से युवक को कुचला, मौके पर मौत

भूख हड़ताल को लेकर उसने जेल प्रशासन को पहले अवगत कर दिया था। हड़ताल शुरू करने के बाद जेल प्रशासन ने उसे मनाने की कोशिश की लेकिन वह अपनी मांग पर अड़ा रहा। जेल के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यासीन मलिक तिहाड़ जेल संख्या सात के हाई सिक्योरिटी सेल में बंद है।

शुक्रवार को उसे सुबह में नाश्ता दिया गया था, लेकिन उसने नाश्ता करने से मना कर दिया। उसने जेलकर्मियों को बताया कि वह आज से भूख हड़ताल पर है और इस बारे में जेल प्रशासन को पहले ही अवगत करा चुका है। जेल में तैनात अधिकारियों ने उसे मनाने की कोशिश की लेकिन उसने साफ तौर पर मना कर दिया। 
 

Share this story