Noida News: मेट्रो ट्रेन में चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, विदेशी करेंसी आईफोन और मैक एपल का लैपटॉप बरामद

मेट्रो ट्रेन में चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार:विदेशी करेंसी आईफोन और मैक एपल का लैपटॉप बरामद

Noida Crime News: नोएडा मेट्रो ट्रेन में मुसाफिरों से चोरी करने वाले एक आरोपी को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये भीड़ भाड़ वाले कोच में चढ़कर कोच के अंदर बैठे लोगों का मोबाइल पर्स और अन्य सामान चोरी कर अगले मेट्रो स्टेशन पर उतर जाता था। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया। ये काफी लंबे समय से एक्टिव था।

इसके पास से विदेशी करेंसी के 15 नोट भी मिले है। इसके अलावा एक आईफोन और 22 मेट्रो कार्ड एक मैक एपल का लैपटॉप और 5 पर्स मिले है। इसकी पहचान मीनू पुत्र सिराजुद्यीन निवासी दादरी हुई है। इसे थाना फेज-1 पुलिस ने सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि इसका टारगेट भीड़ भाड़ वाली मेट्रो ट्रेन होती थी। पीक आवर में ये चोरी की घटना को अंजाम देता था। चोरी करने के बाद ये भीड़ के साथ गेट से बाहर हो जाता था। आने जाने के लिए चोरी किए गए मेट्रो कार्ड का ही प्रयोग करता था। एक बार रिचार्ज खत्म होने के बाद ये कार्ड का प्रयोग नहीं करता था। इसके पास से एक हजार रुपए नगद भी मिले है। विदेशी करेंसी के नोट भी किसी पर्स से ही इसे मिले है।

फोन के ईएमआई नंबर के जरिए पता लगाया जा रहा है कि ये मोबाइल किसका है। वहीं पूछताछ के जरिए पता लगाया जा रहा है कि इन सामान का ये क्या करता है और इसके कितने साथी है। साथ ही इसका आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। अभी तक की जांच में थाना सेक्टर-39 और फेज-1 में इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज है।

Share this story