नोएडा में 45 लाख की अवैध शराब बरामद:कंटेनर में छुपाकर अरुणाचल प्रदेश भेजी जा रही थी, पुलिस ने पकड़ा

Illicit liquor worth Rs 45 lakh recovered in Noida: It was being sent to Arunachal Pradesh by hiding it in a container, police caught it

Noida Crime News:नोएडा की थाना सेक्टर 63 पुलिस और आबकारी टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस दौरान पुलिस ने एक कंटेनर से 750 पेटी अवैध शराब बरामद की। शराब की कीमत 45 लाख रुपये बताई जा रही है। इस शराब को चंडीगढ़ से अरुणाचल प्रदेश ले जाया जा रहा था। पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है।

सेंट्रल नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया की प्रभारी निरीक्षक थाना सेक्टर-63 पुलिस फोर्स के साथ संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी सूचना मिली कि एक कंटेनर बड़ी मात्रा में हरियाणा की शराब लेकर एफएनजी रोड से होकर गुजरेगा।

पुलिस के कब्जे में कंटेनर

पुलिस के कब्जे में कंटेनर

इस सूचना पर आबकारी पुलिस ने टीम के साथ संयुक्त रूप से चेकिंग शुरू की। इसी दौरान पंजाब के नम्बर का एक कंटेनर आता दिखाई दिया। चेकिंग को देखकर कंटेनर चालक ने भागने की कोशिश की। जिसका पीछा करते हुए थाना पुलिस टीम व आबकारी पुलिस टीम ने उसे बहलोलपुर चौकी से आगे ओवरब्रिज के पास से पकड़ लिया।

कंटेनर को चेक किया तो उसमें भारी मात्रा में अवैध शराब ब्लू स्ट्रोक एक्सकलूसिव व्हिस्की अरूणाचल प्रदेश मार्का की 750 (6714 लीटर) पेटी पायी गयी। इस दौरान पकड़े गए अन्तर्राज्यीय शराब तस्कर से बरामद शराब के बारे में पूछताछ की गयी। उसने बताया कि वह शराब को लेकर चंडीगढ, अंबाला, पानीपत, आगरा होते हुए अरूणाचल प्रदेश में सप्लाई करने के लिए जा रहा था।

तस्कर गिरफ्तार

तस्कर गिरफ्तार

शराब तस्कर ने यह भी बताया कि वह लोग एक ही बिल और रूट परमिट पर अरुणाचल प्रदेश के लिए गाड़ी लेकर जाते हैं। माल रास्ते में ही उतार देते हैं। साथ ही एक ही बिल व रूट परमिट पर कई-कई गाड़ी निकाल देते हैं। पुलिस ने इस दौरान 45 लाख रुपए की शराब को बरामद किया।

पुलिस ने इस दौरान सतनाम नाम के एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया जो कि मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है। सेंट्रल नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान में एक कंटेनर से 45 लाख रुपए की अरुणाचल प्रदेश मार्का शराब बरामद की गई है। एक तस्कर भी गिरफ्तार किया गया है।

Share this story