Delhi Acid Attack: दिल्ली में कुत्ते को लेकर विवाद, पड़ोसियों ने शख्स पर फेंका एसिड; एम्स में भर्ती

delhi news

दिल्ली के उत्तम नगर इलाके से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां शनिवार को आरोपित के घर के सामने पीड़ित का बेटा अपने पालतू कुत्ते को घुमाने ले गया, जिसके बाद पड़ोसियों ने एक शख्श पर कथित तौर पर अम्लीय पदार्थ (Acid like substance) से हमला किया और इस दौरान उसे चोटें आईं।

आरोपित गिरफ्तार


उत्तम नगर निवासी राजेश्वर के रूप में पहचाने गए व्यक्ति का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है। आरोपित व्यक्तियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, "रात करीब 10 बजे उत्तम नगर थाने में सूचना मिली कि झगड़ा हुआ है और किसी अम्लीय पदार्थ का इस्तेमाल किया गया है।"

दिल्ली पुलिस ने बताया कि शनिवार की रात पीड़िता का बेटा अपने पालतू कुत्ते को घुमाने ले जा रहा था, जब वे आरोपित व्यक्ति के घर के सामने पहुंचे तो घर के लोगों ने गाली-गलौज शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। घर में रहने वालों ने पीड़ित और उसके बेटे पर एसिड फेंका। प्रथम दृष्टया, ऐसा प्रतीत होता है कि अम्लीय पदार्थ टॉयलेट क्लीनर तरल था। हमने आरोपित के घर से एक टॉयलेट क्लीनर तरल बोतल बरामद की है।

उन्होंने कहा कि एमएलसी की रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, पीड़ित के बेटे अभिषेक कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि वह अपने पालतू कुत्ते को टहलाने के लिए ले जा रहा था और जैसे ही वह अपने पड़ोसी के घर पहुंचा, घर में मौजूद लोगों ने उसे गाली देना शुरू कर दिया और उस पर पथराव किया। इसके बाद आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी उसके पिता को दी, जो बीच-बचाव के लिए पहुंचे। विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपितों में से एक ने एसिड की बोतल फेंक दी, जो उसके पिता को लगी, जिससे सिर में चोट आई है।

Share this story