विदेश में बैठी मौसी ने प्रेमी से मरवाई भांजे को गोली, इस बात का बदला लेना चाहती थी अंजलि

Anjali wanted to take revenge for her nephew who was shot dead by her lover while sitting abroad.

Greater Noida Crime News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एटीएस गोल चक्कर के पास मंगलवार शाम कंपनी कर्मचारी अभिषेक पर हुए जानलेवा हमले की घटना का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि सऊदी अरब में बैठी अभिषेक की मौसी ने अपने प्रेमी से उस पर फायरिंग करवाई थी। पुलिस ने आरोपी प्रेमी और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक और तमंचा बरामद किया है।

एडीसीपी सेंट्रल नोएडा विशाल पांडे ने बताया कि सूरजपुर में रहने वाला अभिषेक ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एक कंपनी में नौकरी करता है। वह मंगलवार शाम बाइक पर सवार होकर कंपनी से अपने घर लौट रहा था। एटीएस गोल चक्कर के समीप बाइक सवार दो हमलावरों ने अभिषेक को पीछे से गोली मारी थी।

पीठ में गोली लगने से अभिषेक लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा था। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेक्टर ईकोटेक-3 कोतवाली पुलिस ने इस घटना का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एनकी पहचान जयवर्धन निवासी गांव अमरपुर थाना ईकोटेक और अमित कुमार निवासी गांव पीपलका थाना दनकौर के रूप में हुई है।

एडीसीपी ने बताया कि पीड़ित अभिषेक पर हुए जानलेवा हमले की मुख्य साजिशकर्ता उसकी मौसी अंजलि है। वह फिलहाल सऊदी अरब में है। अंजलि पहले अभिषेक के घर में रहती थी, लेकिन उसका चाल चलन ठीक नहीं था। उसके पास दिनभर काफी लोगों का आना-जाना लगा रहता था। बताया जा रहा है कि कुछ विदेशी लोग भी अंजलि के पास आते थे। अभिषेक ने अंजलि की इन बातों का विरोध करना शुरू किया और उसे घर से निकाल दिया। घर से निकालने पर बदला लेने के नीयत से आरोपी अंजलि ने अपने प्रेमी जयवर्धन के साथ मिलकर अभिषेक की हत्या की साजिश रची। अंजलि के कहने पर जयवर्धन ने अपने साथी अमित के साथ मिलकर अभिषेक पर हमला किया था। गनीमत रही कि अभिषेक की जान बच गई।

परिजनों से पूछताछ के बाद हुआ खुलासा

पुलिस ने इस मामले में परिजनों से पूछताछ की थी कि उनकी किसी से कोई पुरानी रंजिश तो नहीं है। पुलिस की छानबीन में अभिषेक द्वारा उसकी मौसी को घर से निकालने की बात पता चली। इसके बाद पुलिस आरोपियों तक पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल ली थी। इसके अलावा सर्विलांस का भी सहारा लिया था।

आरोपी महिला के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

पुलिस ने हमले की साजिशकर्ता आरोपी मौसी को इस केस में साजिश रचने के आरोप में आरोपी बनाया। आरोपी मौसी अंजलि के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, ताकि आरोपी महिला की गिरफ्तारी की जा सके। पुलिस की टीम महिला की गिरफ्तारी के लिए तैयारी में जुटी है। पीड़ित के बयान के आधार पर आरोपी महिला के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।


आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

सेक्टर ईकोटेक तीन कोतवाली पुलिस ने इस मामले में आरोपी जयवर्धन और अमित को गुरुवार शाम कोर्ट के समक्ष पेश किया। कोर्ट ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

अस्पताल में भर्ती घायल की हालत खतरे से बाहर

पुलिस के मुताबिक, घायल अभिषेक का अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉक्टर ने बताया कि अभिषेक के पीठ में गोली लगी है, लेकिन उसकी हालत खतरे से बाहर है। हालांकि, अभी उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Share this story