Agra : स्पा सेंटर में देह व्यापार, ग्राहकों के सामने होती थी कैटवाक, टूरिस्ट वीजा पर आगरा में थीं थाईलैंड की युवतियां

Agra: Prostitution in spa center, catwalk used to be in front of customers, girls from Thailand were in Agra on tourist visa

Agra News:  आगरा के फतेहाबाद रोड स्थित राइव स्पा सेंटर में खुलेआम देह व्यापार का खेल चल रहा था। विदेशी युवतियों से ग्राहकों के सामने कैटवाक कराया जाता था। पसंद करने पर रेट तय करने के बाद केबिन में भेज दिया जाता था।स्पा सेंटर के लिए डेढ़ लाख रुपये प्रतिमाह पर भवन किराए पर लेने के बाद एक लाख रुपये प्रतिदिन की कमाई की जा रही थी।

थाईलैंड की युवतियां टूरिस्ट वीजा पर आईं थीं आगरा


ताजगंज पुलिस ने सोमवार को स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार के आरोप में सात युवतियों और आठ युवकों को जेल भेजा था।इनमें संचालक भी शामिल था। तीन युवतियां थाईलैंड, दो म्यामार, दो उत्तर पूर्वी राज्यों की रहने वाली थीं। पांचों विदेशी युवतियां महीनों से आगरा में रह रही थीं। थाईलैंड की युवतियों के पास टूरिस्ट वीजा था। वे नियम विरुद्ध स्पा सेंटर में थैरेपिस्ट बनकर नौकरी कर रही थीं। जबकि उनके पास थैरेपिस्ट का कोई प्रमाण पत्र भी नहीं था। इसलिए युवतियों के खिलाफ विदेशी अधिनियम की धारा भी लगाई गई है। युवतियों के गैर कानूनी तरीके से शहर में रुके होने की एलआइयू को भी जानकारी नहीं थी।

एसीपी सदर अर्चना सिंह ने बताया कि स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार के पुलिस को पुख्ता प्रमाण मिले हैं। पुलिस ने मौके से 1.44 लाख रुपये भी बरामद किए थे। यह रकम एक दिन की स्पा सेंटर की कमाई के थे। कर्मचारियों से पूछताछ में पता चला कि विदेशी युवतियों को ठेके पर बुलाया जाता था। पांच-सात महीने काम करने के बाद वह वापस चली जाती थीं।


स्पा सेंटर के संचालक अमित मिश्रा ने ग्राहकों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा था। वह ग्राहकों को उस ग्रुप पर युवतियों के फोटो भेजा करता था। ग्राहकों के आने पर उनके सामने युवतियों से कैटवाक कराया जाता था। स्पा सेंटर के लिए लाइसेंस तो लिया गया था। मगर, इसमें अनैतिक गतिविधि चल रही थीं। इसलिए फिलहाल ताला लगा दिया गया है। स्पा सेंटर को सील करने के लिए प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी गई है।

ताजगंज क्षेत्र में मंगलवार को बंद रहे स्पा सेंटर


शहर में बड़ी संख्या में स्पा सेंटर खुल गए हैं। इनमें से अधिकांश स्पा सेंटर ताजगंज क्षेत्र में हैं। सोमवार को राइव स्पा सेंटर के मालिक, कर्मचारी और युवतियां व ग्राहकों के जेल भेजे जाने के बाद मंगलवार को स्पा सेंटरों से ताले लटक गए। पूर्व में भी पुलिस की कार्रवाई के बाद स्पा सेंटर बंद हो गए थे। कई स्पा सेंटर नियम विरुद्ध ही संचालित हो रहे हैं। कमाई के लिए स्पा सेंटरों में युवतियों से देह व्यापार कराया जाता है।

Share this story