Allahabad University Fees Hike : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि को लेकर छात्र संगठनों ने तेज किया आंदोलन, ABVP ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस फीस वृद्धि को लेकर छात्र संगठनों ने तेज किया आंदोलन, ABVP ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) इकाई के कार्यकर्ताओं की ओर से लाइब्रेरी गेट के सामने अनैतिक शुल्क वृद्धि एवं विश्वविद्यालय में निहित अन्य समस्यायों के विरुद्ध बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया और लाइब्रेरी के सामने मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने विश्विविद्यालय की ओर से फीस वृद्धि जैसे निर्णय को वापस लेने के लिए सद्बुद्धि दे।

Daler Mehndi News: ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामले में Daler Mehndi को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, HC ने तीन साल की सजा की रद्द

अभाविप राष्ट्रीय मंत्री साक्षी सिंह पहुंची धरना स्थल

इस आंदोलन को समर्थन देने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय मंत्री सुश्री साक्षी सिंह का भी विश्वविद्यालय आना हुआ। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन को छात्र हित ध्यान में रखते हुए फैसले लेने चाहिए , शुल्क वृद्धि का निर्णय छात्र समुदाय के लिए काफी चिंता का विषय है। विद्यार्थी परिषद ने इस तरह की बहुत-सी लड़ाई को लड़ा है जीता भी है और जब तक यह फैसला वापस नहीं लिया जाएगा तब तक कार्यकर्ता निरंतर ही आंदोलन करते रहेंगे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् काशी प्रांत के प्रांत मंत्री अतेंद्र सिंह ने कहा कि आशा करते हैं कि समय रहते विश्वविद्यालय प्रशासन को ईश्वर सद्बुद्धि प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि आज तो मुख्य गेट पर ही ताला बंद किया जा रहा है यदि जरूरत पड़ी तो पूरी तरह से विश्वविद्यालय का काम-काज भी बंद कराया जाएगा।

इस दौरान अभाविप इलाहाबाद इकाई के इकाई अध्यक्ष शिवम सिंह, इकाई मंत्री आलोक त्रिपाठी, आदित्य विक्रम सिंह, पुष्कर मिश्र, रोहित धर दुबे, प्रशांत सिंह, प्रणव साहू, दिव्यम द्विवेदी, जितेंद्र यादव, स्वतंत्र तिवारी,अभिषेक मिश्र, प्रतीक मिश्र, सौरव शाह,उपकार सिंह,कार्तिकेय त्रिपाठी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share this story