प्रयागराज में 8वीं तक के सभी स्कूल 5 तक बंद:डीएम ने ठंड को देखते हुए जारी किया आदेश, पारा लुढ़ककर 8 डिग्री पहुंचा

All schools up to 8th in Prayagraj closed till 5: DM issued order in view of cold, mercury dropped to 8 degree

PrayagRaj News: भीषण ठंड के चलते प्रयागराज जनपद के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को पांच जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया है। शासन के निर्देश पर कक्षा 8वीं तक के सरकारी स्कूल पहले ही 31 जनवरी से 15 जनवरी तक बंद चल रहे हैं। अब प्राइवेट स्कूलों को भी पांच तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

प्रयागराज में भीषण ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है कि 5 जनवरी को एक बार फिर ठंड की समीक्षा की जाएगी। जिलाधिकारी संजय खत्री ने दैनिक भास्कर को बताया कि अगर ऐसे ही ठंड रहती है तो 5 जनवरी के बाद भी स्कूलों की छुट्टी की जा सकती है।

संगम नगरी में गलन बढ़ी

संगम नगरी में 2 दिनों से पड़ रही गलन भरी सर्दी ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। रविवार को कड़ाके की ठंड के बीच थोड़ी धूप भी निकली थी लेकिन सोमवार को सूर्य देव के बिल्कुल भी दर्शन नहीं हुए। सूरज न निकलने और बफीर्ली हवा चलने के कारण अधिकतम पारा लुढ़ककर 19 जबकि न्यूनतम पारा 8 डिग्री तक पहुंच गया। शाम को 7 बजे 14 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। सुबह और शाम को अधिकतम और न्यूनतम पारा के बीच अंतर कम होने के कारण लोगों को सर्दी ने काफी परेशान किया। थोड़ी ही देर में लोगों के हाथ और पैर ठंडे होते दिख रहे थे। सर्दी बढ़ने के बाद लोग टोपी, मोफलर और गर्म कपड़ों से लैस दिखे।

बुधवार से और बढ़ेगी गलन, पारा 6 डिग्री जाएगा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के अध्यक्ष व प्रसिद्ध मौसम विज्ञान प्रदर्शनी ने बताया कि आने वाले दिनों में गलन भरी सर्दी और शीतलहर का प्रकोप और बढ़ेगा। न्यूनतम पारा और अधिकतम पारे में अंदर और कम होगा, जिससे दिन में भी गलन भरी सर्दी और शीतलहर चलेगी। बुधवार के पारा न्यूनतम गिरकर 6 डिग्री तक जाएगा। यह स्थिति 24 जनवरी तक रहने वाली है। अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री के आसपास रहेगा। ऐसी स्थिति पहाड़ों पर पड़ रही भीषण बर्फ के कारण रहेगी।

Share this story