Noida News: नोएडा पुलिस ने किडनी ट्रांसप्लांट का ग्रुप बनाकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का किया पर्दाफाश

noida police busted the gang who cheated by forming a group of kidney transplant

Noida News: नोएडा थाना सेक्टर-63 नोएडा पुलिस ने फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ग्रुप बनाकर किडनी ट्रांसप्लांट का ग्रुप बनाकर धोखाधड़ी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 10 नंवबर को दीपेश पुत्र राम अवतार सिंह निवासी मयूर विहार फेस-3 ने मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तारी की। ये लोग अब तक करोड़ों रुपए की ठगी कर चुके है।

दीपेश ने बताया कि उनके भाई की पत्नी को किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत थी। उन्होंने इसी तरह के एक ग्रुप पर संपर्क किया। जिसके बाद दस्तावेज बनवाने के नाम पर उनसे 9.5 लाख रुपये की ठगी की। इसी तरह एक अन्य व्यक्ति स्वर्णाभ शुक्ला के साथ भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से जून में 15 लाख रुपए की ठगी की थी।

Delhi-NCR Earthquake: हफ्ते में दूसरी बार दिल्ली NCR में भूकंप, नेपाल रहा केंद्र

एडसीपी साद मिया खान ने बताया कि ठगी करने वाले गिरोह शिवम सिंह उर्फ अविनाश पुत्र विष्णुपाल सिंह निवासी लखीमपुर खीरी, प्रवीण कश्यप पुत्र कदम सिंह कश्यप निवासी देहरादून और अनुज पांडेय पुत्र प्रेम नारायण पांडेय निवासी मध्यप्रदेश को थाना क्षेत्र के एच-9 सेक्टर-63 नोएडा से गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि ये लोग फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से किडनी ट्रांसप्लांट से सम्बन्धित ग्रुप बनाते थे। जिन व्यक्तियों को किडनी की जरूरत होती थी वह इस ग्रुप के माध्यम से हम लोगों के संपर्क में आ जाते थे। मोबाइल नंबर के जरिए संपर्क कर सभी जानकारियां देकर उनको विश्वास में लेकर फर्जी मेडिकल दस्तावेज तैयार कराते और बहुत सारे पैसों की डिमांड करते थे।

Share this story