Noida News: नोएडा IMS कॉलेज में स्टूडेंट्स हंगामा, फीस लेट होने पर 30 हजार का जुर्माना लगाने का आरोप

Students ruckus in Noida IMS College, accused of imposing a fine of 30 thousand for late fees

Noida News: नोएडा सेक्टर 62 स्थित IMS कॉलेज में बुधवार को स्टूडेंट्स की ओर से हंगामा किया गया। इसका एक वीडियो गुरुवार को जमकर वायरल हुआ। वीडियो में साफ दिख रहा है कि स्टूडेंट्स कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है। कॉलेज के बाहर हल्ला मचा रहे हैं। पुलिस हस्ताक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।

दरअसल, IMS सीसीयू कॉलेज से संबंधित है। यहां सेमेस्टर के एग्जाम होने है। इसके लिए एग्जामिनेशन फॉर्म भरवाए जा रहे है। प्रबंधन का कहना है फार्म भरने के लिए एनओसी की आवश्यकता है। एनओसी तभी मिलेगी जब स्टूडेंट अपनी पूरी फीस जमा करेगा। अब तक कई स्टूडेंट्स ने फीस जमा नहीं की है। हंगामा करने वालों में लास्ट ईयर के स्टूडेंट ज्यादा है।

Bank Home Loan: बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन की ब्याज दर कम की, नए रेट के साथ जानें- कितना बचेगा पैसा

स्टूडेंट्स का कहना है कॉलेज प्रबंधन उनसे जबरन फीस पर फाइन वसूल रहा है। लेट फीस होने पर 30 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाने की बात कही जा रही है। ये गलत है। दाखिला लेते समय ऐसी कोई भी बात नहीं थी। न ही इससे संबंधित कोई दस्तावेज भी कॉलेज प्रबंधन की ओर से दिया गया है।


 

हंगामा बढ़ता देख कॉलेज प्रबंधन पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची थाना सेक्टर-58 पुलिस ने स्टूडेंट्स को समझाया और मैनेजमेंट से बातचीत की। ऐसे में स्कूल प्रबंधन ने स्पष्ट कहा कि जिन स्टूडेंट्स को लेट फीस जमा करने पर फाइल लगाया गया है वह अपना रीजन दें। जिससे फाइन हटा दिया जाएगा। यदि कोई रीजन नहीं भी देता उससे भी मार्जिन फाइन लिया जाएगा।

कॉलेज प्रबंधन से बातचीत करती पुलिस।


गुरुवार को कॉलेज में स्टूडेंट्स आए है और क्लासेस सुचारु रूप से चल रही है। स्टूडेंट एक आरोप ये भी था कि यहां सालाना फीस ली जा रही है जबकि पहले सेमेस्टर वाइज फीस ली जाती थी। जिस पर स्पष्ट किया गया कि कॉलेज में हमेशा से ही सालाना फीस ली जाती रही है।

Share this story