नोएडा में Happy New Year 2023 कहते हुए लोग पी गए 9 करोड़ रुपए की शराब

Saying Happy New Year 2023, people drank alcohol worth Rs 9 crore in Noida

Noida New Year Party: नए साल के जश्न में नोएडा में जमकर जाम टकराए। महज 12 घंटे से भी कम समय में 9 करोड़ रुपए की शराब नोएडा वासी पी गए। जिसमें कंट्री लीकर, फॉरेन लीकर और बियर शामिल है। ये शराब एक दिन से लेकर तीन दिन तक लिए गए ओकेजन लाइसेंस पर बेची गई। पूरे दिसंबर महीने में करीब 139.6 करोड़ रुपए की शराब पी गई जोकि पिछले साल का 23 प्रतिशत ज्यादा है। यानी पिछले साल 113.77 करोड़ की शराब पी गई थी।

गौतमबुद्ध नगर के सहायक आबकारी आयुक्त आर.बी सिंह ने बताया कि शहर में 98 बार है। इसमें से 82 के करीब ओकेजन लाइसेंस लिया था। जिसमें 31 दिसंबर को शराब परोसी गई। इसके अलावा 140 फॉरेन लिकर, 138 बीयर शॉप, 25 मॉडल शॉप, 231 देसी शॉप और 15 प्रीमियम रिटेल वेंडर की शॉप्स हैं।


प्रीमियम व्हिस्की और स्कॉच की रही डिमांड


31 दिसंबर को जितनी शराब की बोतल खुलती है या बेची जाती है उसकी जानकारी देनी होती है। बताया गया कि इस बार प्रीमियम व्हिस्की और स्कॉच की डिमांड सबसे ज्यादा रही। एक आकलन किया जाए तो करीब 2 लाख 30 हजार लीटर की शराब नोएडा वासियों के गले के नीचे उतर गई।

लाइसेंस देने में मिला लाखों का राजस्व


ओकेजन लाइसेंस देने की फीस एक दिन की 11 हजार रुपए थी। विभाग से एक से लेकर तीन दिन तक के ओकेजन लाइसेंस देकर करीब 10 लाख रुपए तक राजस्व वसूल किया गया।

Share this story