नोएडा: रिश्वत लेते हुए पुलिस कर्मियों का देखे वीडियो, गांजा तस्करी का आरोप लगाकर युवक से रिश्वत लेने वाले सस्पेंड
Noida: Watch video of police personnel taking bribe, suspended for taking bribe from youth accusing him of smuggling ganja

Noida News: गांजा तस्करी करने का आरोप लगाकर मामूली सी नौकरी करने वाले युवक से 20,000 रुपये रिश्वत लेने वाले पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह के आदेश पर मामले में जांच की गई। जांच में आरोप सही पाए गए हैं। जिसके बाद पूरी पुलिस चौकी को सस्पेंड कर दिया गया है। यह थाना सेक्टर-58 से जुड़ा मामला है। 
 

थाना सेक्टर-58 से जुड़ा मामला है। सेक्टर-57 की पुलिस चौकी के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और 2 कॉन्स्टेबल सस्पेंड किए गए हैं। इनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कमिश्नर ने ये कार्यवाही की है।

इसी कोतवाली का है मामला


थाना सेक्टर-58 का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें थाने में तैनात पुलिसकर्मी एक युवक से रिश्वत लेता हुआ नजर आ रहा है। आरोप है कि बिशनपुरा गांव के रहने वाले एक युवक को छोड़ने के लिए 20 हजार रुपये बतौर रिश्वत लिए हैं।

इन पुलिस कर्मियों को किया गया सस्पेंड....


पीड़ित ने इस मामले में गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट को पत्र लिखकर न्याय की मांग की। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने तत्काल कार्रवाई की है। चौकी इंचार्ज लवकेश कुमार, एक हेड कॉन्स्टेबल और दो कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। वहीं, रिश्वत लेते हुए वीडियो में दिख रहे कॉन्स्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वायरल वीडियो को लेकर आला अधिकारी जांच कर रहे हैं।


50 हजार दो नहीं तो 5 साल की जेल जाओ....


पीड़ित नारंग ने आरोप है कि इस मामले को लेकर मेरा एक परिचित चौकी पहुंचा और पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली। चौकी इंचार्ज ने कहा कि नारंग अंतरराष्ट्रीय गांजा तस्कर है। अगर इसको छुड़ाना है तो 50 हजार रुपए की व्यवस्था करो, वरना इसको 5 साल जेल में रहने से कोई नहीं रोक सकता है। यह सुनते ही पीड़ित का साथी घबरा गया। उसने कहा कि साहब हम गरीब आदमी हैं, 50,000 नहीं हैं। 5,000 की व्यवस्था कर सकते है।

कम पैसे बोलने पर भड़के पुलिस कर्मी....


डीसीपी को भेजे गए पत्र के मुताबिक, एक पुलिसकर्मी ने नारंग के मालिक को चौकी बुलाया। इस मामले में मालिक ने चौकी में पहुंचकर पुलिसकर्मी से बातचीत की। मालिक ने कहा कि 10 हजार रुपए लेकर नारंग को छोड़ दो। इतना सुनते ही पुलिसकर्मी भड़क गया। वह बोला बड़ा मामला है। बड़े साहब का आर्डर है। 50,000 हों तो आना, वरना इसको जेल भेज दिया जाएगा।

20 हजार रुपए देकर छोड़ा...


इसके बाद पुलिसकर्मी नारंग को थाने से चौकी ले गए। मामला बढ़ता देखकर पुलिस वाले 50 हजार से 20 हजार रुपए पर आ गए। अंत में 20 हजार रुपए में पीड़ित को थाने से छोड़ दिया गया। इस मामले को लेकर पीड़ित युवक के मालिक मोहित का दावा है कि सेक्टर-58 के 5 पुलिसकर्मी इस करतूत में शामिल हैं। पूरे घटनाक्रम का वीडियो और ऑडियो उसके पास सबूत के तौर पर मौजूद हैं।

Share this story