नोएडा: श्रीकांत त्यागी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत, पढ़िए पूरी खबर
Noida: Shrikant Tyagi gets bail from High Court, may come out of jail soon

Shrikant Tyagi Case: उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी में महिला के साथ बदसलूकी करने के आरोपी श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत (Highcourt Bail) मिल गई है। बता दें कि कि श्रीकांत त्यागी के खिलाफ महिला से बदसलूकी, अभद्रता और मारपीट समेत कई मुकदमे दर्ज किए गए थे। फरार श्रीकांत त्यागी को मेरठ से एसटीएफ और नोएडा पुलिस (NoidaPolice)  ने गिरफ्तार (Arrest)  किया था।

 

क्या है पूरा मामला


श्रीकांत त्यागी ने नोएडा के सेक्टर-93बी में स्थित ग्रैंड ओमेक्स हाउसिंग सोसाइटी (Grand Omaxe Housing Society) में बालकनी को कवर किया गया था और बालकनी के आसपास काफी संख्या में पेड़-पौधे लगाए हुए थे। बीते 5 अगस्त को सोसाइटी में रहने वाली एक महिला ने वहां से एक पौधा उखाड़ दिया था।

 

 

जिसके बाद श्रीकांत त्यागी मौके पर आ गया और महिला से पेड़ उखाड़ने वाली बात पर उलझ गया। इसी दौरान महिला ने कहा कि उसने अवैध कब्जा किया हुआ है। इसी बात को लेकर श्रीकांत त्यागी और महिला के बीच नोकझोंक बढ़ गई। श्रीकांत ने महिला के साथ बदसलूकी करते हुए धक्का दे दिया था। इस दौरान उसने महिला को गाली भी दी थी।

पुलिस और एसटीएफ की टीमें लगी थीं तलाश में


मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने श्रीकांत की तलाश शुरू की, लेकिन वह फरार हो गया। आरोप है कि इसके बाद श्रीकांत के कई समर्थकों ने सोसायटी में फिर से घुसकर महिला और उसके परिवार वालों को धमकाया और मारपीट की। तब पुलिस ने श्रीकांत के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की। वहीं फरार श्रीकांत त्यागी की तलाश में पुलिस की 12 टीमों और यूपी-एसटीएफ को लगाया गया। तीन राज्यों में उसकी तलाश हुई। बाद में मेरठ से एक रिश्तेदार के घर से उसे गिरफ्तार किया गया। उसके साथ तीन अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हुई।

सूरजपुर कोर्ट में पेश किया गया था श्रीकांत


नोएडा पुलिस ने श्रीकांत त्यागी पर धारा 354 (महिला से छेड़छाड़ और हमला), 447 (आपराधिक अतिचार), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (जानबूझकर अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया था। बाद में पुलिस ने श्रीकांत के वाहनों पर लगे स्टीकरों और मोनोग्राम का दुरुपयोग करने को लेकर भी मुकदमा दर्ज किया। गिरफ्तारी के पुलिस ने श्रीकांत त्यागी को सूरजपुर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

 

#NoidaNews

Share this story