नोएडा: 4 साल की मासूम के साथ स्कूल में डिजिटल दुष्कर्म, बच्ची ने मां को बताई आपबीती
Noida: Digital rape with 4-year-old in school, girl narrates her ordeal to mother

Noida News:  नोएडा के सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र स्थित एक स्कूल में चार साल की मासूम के साथ डिजिटल दुष्कर्म होने का मामला सामने आया है। मासूम की मां ने स्कूल के एक युवक पर आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी स्कूल प्रबंधन से पूछताछ के साथ सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

अज्ञात युवक ने छात्रा के प्राइवेट पार्ट के साथ की छेड़छाड़


पुलिस को दी शिकायत में मासूम की मां ने बताया कि सात सितंबर को जब उनकी बेटी स्कूल गई थी, तो किसी अज्ञात युवक ने उसके प्राइवेट पार्ट के साथ छेड़छाड़ की। बेटी ने स्कूल से आने के बाद खुजली होने की बात बताई। मां उसे नजदीक के अस्पताल में उपचार के लिए ले गई।

बच्ची ने आठ सितंबर को फिर से मां को बताया कि उसके शरीर में खुजली हो रही है। मां ने उसके शरीर पर पाउडर लगा दिया। बाद में बच्ची ने बताया कि उसके साथ स्कूल में गलत काम हुआ है। इसके बाद मासूम की मां ने संबंधित कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। 

Noida Dog Attack: नोएडा में कुत्तों का आतंक, लोटस जिंग सोसाइटी में आवारा कुत्तों ने दो लोगों पर किया हमला, बुरी तरह घायल

क्या होता है डिजिटल दुष्कर्म


एक महिला आइपीएस अधिकारी ने बताया कि डिजिटल दुष्कर्म का मतलब यह नहीं होता कि किसी लड़के या लड़की का शोषण इंटरनेट के माध्यम से किया जाए। यह शब्द दो शब्द डिजिट और दुष्कर्म से बना है। अंग्रेजी में डिजिट का मतलब जहां अंक होता है वहीं अंग्रेजी शब्दकोश के मुताबिक अंगुली, अंगूठा, पैर की अंगुली को भी डिजिट से संबोधित किया जाता है, जो यौन उत्पीड़न डिजिट से किया गया हो, उसे ही डिजिटल दुष्कर्म कहा जाता है। डिजिटल दुष्कर्म में बेहद सख्त सजा का प्रावधान किया गया है। पूर्व में कई आरोपितों को इसमें सजा हो चुकी है।

पूर्व में भी आ चुके हैं ऐसे मामले


बीते मई में भी सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र में डिजिटल दुष्कर्म का एक मामला सामने आया था। इसमें एक बुजुर्ग चित्रकार ने नाबालिग के साथ डिजिटल दुष्कर्म किया था। शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने इलाहाबाद के चित्रकार को गिरफ्तार कर लिया था। इंटरनेट पर कई दिन यह मुद्दा छाया रहा था।


 

Share this story