NOIDA: ई मेल से मिली शिकायत तो कमिश्नर ने कराई जांच, SI और दो कांस्टेबल सस्पेंड

NOIDA: Complaint received by e-mail, the commissioner got the investigation done, SI and two constables suspended

Noida News: पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने बड़ा एक्शन लेते हुए एक सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। इन दोनों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। जांच में आरोप सही पाए गए। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। इनके खिलाफ पुलिस कमिश्नर को ईमेल के जरिए शिकायत मिली थी। इन दोनों की डयूटी पीासीआर-34 पर थी। दोनों कॉन्स्टेबल अरविंद कुमार और अमित कुमार के खिलाफ थाना फेस-1 ने मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

पुलिस कॉन्स्टेबल अरविंद कुमार और अमित कुमार 8 जनवरी को नोएडा शहर के झुंड पुरा पुलिस चौकी क्षेत्र में तैनात थे। यह दोनों कॉन्स्टेबल पीसीआर वैन पर कार्यरत थे। इस दौरान इन लोगों ने अवैध रूप से उगाही की। जिसका किसी ने वीडियो बनाया और शिकायत पुलिस कमिश्नर को भेज दी। शिकायत ईमेल के जरिए भेजी गई। वीडियो भी शिकायती ईमेल में अटैच करके भेजा गया। मामले में जांच शुरू हुई। वीडियो और और आरोप सही मिले।

एफआईआर थाना फेज-1 के सीनियर सब इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह ने अपनी ओर से दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया है कि शिकायत के साथ आए वीडियो को पेन ड्राइव में संरक्षित करके रख लिया गया है। इन दोनों लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 और 13 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दूसरी ओर डीसीपी ने मामले में विभागीय जांच का आदेश भी दिया है। दोनों कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है।

Share this story