Noida में एक गुमटी ने शोरूम को भी पछाड़ा, लगी रिकॉर्ड तोड़ बोली, एक महीने का किराया जानकार चौंक जाएंगे आप

In Noida, a Gumti overtook the showroom, broke the record, you will be shocked to know the rent of one month.

Noida News:  नोएडा का सेक्टर18 मिनी कनॉट प्लेस के नाम से जाना जाता है. वैसे तो सेक्टर18 लगातार चर्चाओं में बना रहता है, लेकिन इस बार यह एक गुमटी की वजह से यह सुर्ख़ियों में है. यहां गुमटियों की रिकॉर्ड तोड़ बोली लगी है, जिससे नोएडा अथॉरिटी को सालाना सवा करोड़ की आमदनी होगी. दरअसल, किओस्क लगाने के लिए एक गुमटी की अधिकतम बोली ₹325000 प्रति महीने लगी है.

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि एक ही साइज के साथ कई गुमटियों के लिए बोली लगाई गई थी. किया उसकी किराए के लिए लगाई गई बोली में प्राधिकरण को 1 वर्ष में 1 करोड़ 25 लाख रुपए के राजस्व की प्राप्ति हो. के-3 किओस्क के लिए 20 लोगों ने बोली लगाई थी. इसकी अधिकतम बोली ₹325000 प्रति महीने लगी है. इसी तरीके से के-7 की बोली में 16 लोग शामिल हुए थे और अधिकतम बोली 190000 रुपये की लगी है. के-8 क्लास के लिए ₹190000 प्रति महीने किराए की अधिकतम बोली लगाई गई है. केना के लिए ₹103000 की बोली लगाई गई है. के-13 के लिए ₹69000 की बोली लगाई गई है, के-17 के लिए 180000 की बोली लगाई गई है.

अथॉरिटी के अधिकारी भी चौंके


नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी भी ऐसी बोली लगाने से चौंके हुए हैं. उनका कहना है कि इतनी उम्मीद नहीं थी. लोगों ने दिल खोलकर बोली लगाई है. इस बोली से अथॉरिटी को राजस्व की प्राप्ति होगी. न्यूनतम आरक्षित मूल्य से कई गुना अधिक की बोली लगाई गई है. सफल आवेदकों को 20 जनवरी को आवंटन पत्र दिए जाएंगे. दरअसल, नोएडा अथॉरिटी ने सेक्टर 18 में कुल 18 की किओस्क बनाए थे और उनके लिए आवेदन आमंत्रित किए थे. पहले और दूसरे चरण में 8 किओस्क किराए पर ले लिए गए थे. दूसरे चरण में बचे हुए 10 किओस्क के लिए आवेदन निकाला गया था. इन्हीं 10 किओस्क की बोली लगाई गई है, जिसमें 7 किओस्क की बोली सफल रही. बाकी बचे तीन किओस्क के लिए नियम के मुताबिक आगे की तिथि तय की जाएगी और बोली लगाई जाएगी.

Share this story