Gautam Buddh Nagar सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते 115 को पकड़ा:मुचलका पाबंद की कार्रवाई, राहगीरों ने की थी शिकायत

Gautam Buddh Nagar caught 115 people drinking alcohol in a public place: action of bond, passers-by complained

Noida News: सर्दी के सितम में गले को तर और जिस्म को गरम करने के लिए सूरज ढलते ही शहर में जगह-जगह लोग अपना-अपना मयखाना खोल लेते हैं। मयखानों की बढ़ती संख्या और लोगों को इन शराबियों से होने वाली परेशानियों और अपराध पर रोकथाम के लिये पुलिस ने अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई करते हुए कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के सभी थाना क्षेत्र में 115 लोगों पर मुचलका पाबंद की कार्रवाई की है। यदि आरोपित दोबारा सार्वजनिक स्थान पर शराब पीते हुए पकड़े जाएंगे तो उन्हें जेल की हवा खानी पड़ेगी।

थाने में बैठे लोगों को पुलिस ने शहर व ग्रामीण क्षेत्र में जगह-जगह सार्वजनिक स्थान पर ही बोतल खोल कर पैग लगते हुए पकड़ा है।कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के सभी थाना क्षेत्रों में इसके लिये विशेष अभियान चलाया गया। 115 लोगों हिरासत में लेने के बाद मुचलका पाबंद की कार्रवाई की गई गई है। असामाजिक तत्वों की शिकायत लोगों के द्वारा लगातार पुलिस को मिल रही थी। आरोप है कि शराबी नशे में गालियां देते हुए शोर-शराबा करते हैं। कई बार महिलाओं के साथ छेड़छाड़ भी करते हैं। इस कारण आसपास से गुजरने वाले लोगों को असहज स्थिति का सामना करना पड़ता है। कई बार मारपीट की घटनाएं भी हो चुकी हैं। शराब पीने के बाद सार्वजनिक स्थान पर गंदगी फैलाने के साथ ही बोतल भी फोड़ देते हैं। इस पर सभी थानों को अभियान चलाने के निर्देश दिये गये थे।

पुलिस ने चलाया अभियान

शनिवार शाम को पुलिस ने अभियान चलाया। पुलिस की धर-पकड़ की कार्रवाई शुरू होते ही शराबियों में हड़कंप मच गया। पुलिस को देखकर बहुत से लोग भाग गए। कार्रवाई से बचने के लिए बहुतों ने अपनी ऊंची पहुंच का हवाला दिया, लेकिन पुलिस ने सभी के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस की कार्रवाई में 115 लोग सार्वजनिक स्थान पर ही बोतल खोल कर शराब पीते पकड़े गये। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी, जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। यदि वह दोबारा पकड़े जाते हैं तो उन्हें जेल भेजा जाएगा।

Share this story