Noida News: नोएडा के सेक्टर-73 की झुग्गियों में लगी भीषण आग, 24 झुग्गियां जलकर हुई राख

Fierce fire broke out in slums of Sector-73 of Noida, 24 slums burnt to ashes

Noida News: नोएडा के सेक्टर-73 में रविवार को आग का विकराल रूप देखने को मिला। सेक्टर-73 में स्थित झुग्गियों में भीषण आग लग गई। यह आग इतनी भीषण थी कि इसको बुझाने के लिए दमकल की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। बड़ी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक डेढ़ से दो दर्जन झुग्गियां जलकर राख हो गई।

कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई गई

थाना सेक्टर 113 क्षेत्र के सेक्टर 73 में काफी झुग्गी झोपड़ियां हैं। इन्हीं में से किसी झुग्गी में आग लगी और यह आग इतनी तेजी से फैली कि इसने एक दर्जन झुग्गियों को अपनी आगोश में ले लिया। आग की सूचना मिलते ही थाना सेक्टर 113 पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। आग को बुझाने में जुट गई। दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस

आग के विकराल रूप को देखते हुए आसपास की सभी झुग्गियों को खाली करा दिया गया है। इस आग में एक से दो दर्जन झुग्गियां जलकर राख हो गई। उनमें रखा सारा सामान भी जल गया है। गनीमत यह रही कि आग पर दमकल विभाग ने जल्दी काबू पा लिया। इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई है लेकिन एक दर्जन से ज्यादा झुग्गियां जल गई हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिला दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि झुग्गियों में आग लगने की सूचना मिलने के बाद ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाया गया लेकिन इस दौरान डेढ़ से दो दर्जन झुग्गियां जल गई। इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Share this story