Noida News: गौतमबुद्ध नगर में आसमान पर 15 सितंबर तक ड्रोन उड़ान पर रोक, जानिए आखिर क्यों

Drone flying in the sky in Gautam Budh Nagar is banned till September 15, know why

Greater Noida News:  गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम के मद्देनजर आज से 15 सितंबर तक ड्रोन के उड़ान पर रोक लगा दी है। इसको लेकर पुलिस कमिश्नरेट मुख्यालय की तरफ से आदेश जारी किया गया है। अगर कोई भी व्यक्ति 8 सितंबर से लेकर 15 सितंबर तक के बीच ड्रोन उड़ाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और धारा संख्या 188 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।

इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में पहुंचे और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लिया। इसके साथ ही धारा 144 लागू की गई है। पुलिस कमिश्नर की ओर से यह भी निर्देश जारी किया गया है कि कोई भी प्राइवेट व्यक्ति अथवा संस्था 8 से 15 सितंबर तक ड्रोन का संचालन नहीं करेंगे।

Kanpur: कारोबारी पीयूष जैन की आखिर 254 दिन बाद रिहाई, घर की दीवारों में मिले थे 196 करोड़ रुपये और 23 किग्रा सोना


एक्सपो मार्ट में वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 का आयोजन 12 सितंबर से होगा। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ हिस्सा लेंगे। इसके अलावा विदेशों से 280 डेलिगेट्स भी शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के हर जिले की पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से जिले के सभी हिस्सों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। ।पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचे यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की और सुरक्षा सहित सभी तैयारियों का जायजा लिया। करीब एक घंटे तक रुकने के बाद उपमुख्यमंत्री सेक्टर-116 स्थित भाजपा कार्यालय गए। वहां उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।
 

Share this story