लखनऊ में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत, मृतकों के परिवारीजनों के लिए 4-4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान
Major accident in Lucknow, 9 people died due to wall collapse, Rs 4 lakh compensation announced for the families of the dead

Lucknow Hadsa: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश जारी है. राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के चलते शुक्रवार को भीषण हादसा हो गया. यहां कैंट थानाक्षेत्र में दिलकुशा गार्डन के पास दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई. एक व्यक्ति घायल हो गया। मारे गए लोगों ने तीन बच्‍चे भी शामिल हैं। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे पर गहरा दु:ख जताते हुए मृतकों के परिवारीजनों के लिए 4-4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। उन्‍होंने सभी घायलों के मुफ्त इलाज का भी आदेश दिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार घटनास्‍थल से 9 शव निकाल लिए गए हैं। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। लखनऊ के डीएम ने बताया कि घायलों का मुफ्त इलाज कराया जा रहा है। गुरुवार से लखनऊ में तेज बारिश हो रही है। इसी दौरान रात में यह दीवार गिर गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे आर्मी के राहत दल ने मौके से शव निकाले और घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया। 

बिहार के बेगूसराय के साहेबपुरकमाल स्टेशन पर चलती ट्रेन से मोबाइल झपटने की कोशिश में पकड़ा गया चोर....लोगों ने चलती ट्रेन की खिड़की से लटकाया...

मौके पर पहुंचे नगर आयुक्‍त इंद्रजीत सिंह ने एक निजी चैनल से बातचीत में बताया कि अवैध ढंग से यहां रह रहे मजदूराें को कुछ समय पहले यहां से हटाया गया था लेकिन वे दोबारा यहां आकर रहने लगे। उन्‍होंने कहा कि यह कैंट का एरिया है। कैंट क्षेत्र में काम दो महीने पहले ही पूरा हो चुका था लेकिन मजदूर यहां से अवैध ढंग से झोपड़ि‍यां डालकर रहने लगे।

उन्‍हें यहां से हटाया गया लेकिन उन्‍होंने दोबारा यहां झोपड़ि‍यां बना लीं। डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि हादसे के वक्‍त झोपड़ि‍यों में कुल 11 लोग मौजूद थे जिनमें से 9 की दु:खद मौत हो गई। दो लोग घायल हैं। डीएम ने बताया कि मारे गए लोगों में 3 की उम्र 18 वर्ष से कम है। 

Share this story