Lucknow News: गणतंत्र दिवस परेड के रिहर्सल के दौरान मारपीट मे सैनिक स्कूल के 6 छात्र निष्कासित, एक कर्मचारी बर्खास्त

During the rehearsal of the Republic Day parade, 6 students of Sainik School were expelled, one employee was dismissed.

Lucknow News: गणतंत्र दिवस परेड के रिहर्सल के दौरान 24 जनवरी को सैनिक स्कूल व सेंट जोसेफ स्कूल के छात्रों के बीच मारपीट हुई। बुधवार को सरोजनीनगर सैनिक स्कूल (Sainik School) प्रशासन ने जांच के बाद छह छात्रों को सस्पेंड करने के साथ एक कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया।


एक अन्य कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। सैनिक स्कूल प्रशासन ने सेंट जोसेफ स्कूल की छात्राओं संग छेड़छाड़ के आरोपों को निराधार बताया है। वहीं, गणतंत्र दिवस परेड से स्कूल ने अपनी झांकी को बाहर कर लिया है।


उधर, सेंट जोसेफ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस (saint joseph school lucknow) के प्रबंध निदेशक अनिल अग्रवाल ने बताया कि शहीद कैप्टन मनोज पांडेय यूपी सैनिक स्कूल के लड़कों ने कक्षा 8,9 7 व 11 की छात्राओं से अभद्रता की है।कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। बताया कि बुधवार को एसीएम पंचम, डीआईओएस व पुलिस अधिकारियों ने पीड़ित छात्राओं से वार्ता कर घटना के बारे में जानकारी ली।


मांग है कि आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई हो। यह प्रशासन का कार्यक्रम है, इसलिए हम पार्टी नहीं बनना चाहते हैं। जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त, उपमुख्यमंत्री आदि से मिलकर अपना पक्ष रखने के साथ कार्रवाई की मांग की है। इस दौरान अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने अधिकारियों को जिलाधिकारी को 

Share this story