Kanpur News: जिलाबदर अपराधी का केक काटते वीडियो वायरल होने से कानपुर पुलिस पर उठे सवाल, संजीत हत्याकांड में है मुख्य आरोपित

Video of District Badar criminal cutting cake goes viral, questions raised on Kanpur police, main accused in Sanjit murder case

Kanpur News: संजीत अपहरण-हत्याकांड के मुख्य आरोपित जिलाबदर रामजी शुक्ला का शनिवार को एक गली में बाइक पर जन्मदिन का केक काटते वीडियो वायरल होने पर पुलिस पर सवाल खड़े हो गए हैं।ट्विटर पर फोटो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई है। गुजैनी थाना पुलिस ने घर पर दबिश दी लेकिन जिलाबदर अपराधी हाथ नहीं आया। पुलिस का दावा है कि वीडियो में दिखने वाली जगह आरोपित के घर के आसपास का नहीं है और थाने के पास का वीडियो होने की बात भी निराधार है। पुलिस टीमें उसकी तलाश कर रही हैं।

कानपुर के बर्रा-5 निवासी लैब टेक्नीशियन संजीत यादव का 22 जून 2020 की रात अपहरण हो गया था। पिता चमनलाल से 30 लाख की फिरौती मांगी गई थी। इसके बाद पुलिस ने उसके दोस्तों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद पुलिस ने दावा किया था आरोपितों ने संजीत का अपहरण करके रतनलाल नगर के एक मकान में बंधक बनाकर रखने और हत्या के बाद शव बोरे में भरकर कार से फत्तेपुर दक्षिण के पास ले जाकर पुल से पांडु नदी में फेंक दिया था।

पुलिस ने अंबेडकर नगर निवासी गिरोह के सरगना रामजी शुक्ल, दबौली वेस्ट निवासी ईशू उर्फ ज्ञानेंद्र, सरायमीता कच्ची बस्ती पनकी निवासी कुलदीप गोस्वामी, गज्जापुरवा निवासी नीलू सिंह, गुमटी नंबर पांच निवासी प्रीति शर्मा, सिम्मी सिंह उर्फ जयकरन फत्तेपुर रोशनाई अकबरपुर कानपुर देहात निवासी राजेश उर्फ चीता उर्फ टाइगर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। सभी आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी। 

कुछ माह बाद रामजी, ज्ञानेंद्र समेत आरोपितों को जमानत मिल गई थी। पुलिस ने रामजी शुक्ला को जिलाबदर घोषित कर दिया था। शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ, जिसमे जिलाबदर अपराधी रामजी शुक्ला अपने दोस्तों के साथ बाइक पर केक काटकर जन्मदिन पार्टी मनाते नजर आ रहा है। इस वीडियो को थाने के पास का बताया गया है। हालांकि जागरण डॉट काम वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

गुजैनी थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया रामजी शुक्ला जिलाबदर है। वीडियो देखने के बाद उसके घर दबिश दी गई, लेकिन वह नहीं मिला। वीडियो भी उसके घर या थाने के पास का नहीं है। फिलहाल उसकी तलाश में टीम लगी है।

Share this story