गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने थाना बादलपुर का किया औचक निरीक्षण

Gautam Budh Nagar Police Commissioner Laxmi Singh did a surprise inspection of Police Station Badalpur

Gautambudh Nagar News: गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने थाना बादलपुर (Greater Noida Badalpur Police Station) का औचक निरीक्षण किया। उनके द्वारा थाना कार्यालय, कम्प्यूटर कक्ष, साइबर हेल्प डेस्क, डाक कार्यालय, थाना हवालात, थाना मेस, थाना बैरक एवं महिला हेल्प डेस्क आदि का निरीक्षण किया गया और साफ-सफाई, डाटा फीडिंग और अभिलेखों के रख-रखाव को लेकर संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

बादलपुर थाने के निरीक्षण के दौरान पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने थाना परिसर का निरीक्षण करते हुए थाना प्रभारी और हेड मोहर्रिर को मालखाने में लंबित पड़े माल का शीघ्र निस्तारण करने, थाना परिसर और थाना बैरक की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने, आगंतुकों के बैठने की समुचित व्यवस्था रखने और लावारिस वाहनों की प्रक्रिया के अनुरूप नीलामी करने हेतु निर्देशित दिया गया।

गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश


इसके बाद उनके द्वारा हवालात, मेस और साइबर हेल्प डेस्क और महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण करते हुए पर हेल्प डेस्क पर नियुक्त पुलिसकर्मियों को पीड़ित की अविलंब सहायता करने, प्रतिदिन प्राप्त होने वाली सभी शिकायतों को रजिस्टर में अंकित करने व सभी शिकायतों का अविलंब गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने, महिलाओं का फीडबैक लेने हेतु निर्देशित किया गया।

रखरखाव के लिए किया निर्देशित


थाना कार्यालय के निरीक्षण के दौरान पुलिस कमिश्नर द्वारा सभी रजिस्टरों को पूर्ण और सही तरीके से रखरखाव रखने हेतु निर्देशित किया गया। थाना प्रभारी को सभी आने वाले नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनने और लोगों से मृद व्यवहार करने, भूमि संबंधी विवादों का प्रभावी निस्तारण करने, सभी विवेचकों को लंबित पड़ी विवेचनाओं का जल्द से जल्द समापन करने, पुलिसकर्मियों को सतर्कता से ड्यूटी करने और ड्यूटी के प्रति कर्तव्य, दायित्व और ईमानदारी के साथ ड्यूटी करने के संबंध में निर्देशित किया गया।

Share this story