ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी सोसायटी के फ्लैट में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

Fire broke out in the flat of Gaur City Society of Greater Noida West, goods worth lakhs gutted

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सिटी सोसाइटी (Gaur City Society) के एक फ्लैट में रविवार दोपहर आग लग गई. घटना की जानकारी होते ही सोसाइटी की मेंटेनेंस की टीम और सिक्योरिटी टीम ने आग पर काबू पाया. घटना के वक्त फ्लैट में कोई मौजूद नहीं था. इस वजह से कोई जनहानि नहीं हुई. लाखों के सामान जलकर खाक होने की सूचना है. आग संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। 

गौर सिटी सोसाइटी के 5 एवेन्यू के जी-ब्लॉक में प्रदीप कंबोज अपने परिवार के साथ 5 वे फ्लोर पर रहते हैं। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह करीब 10 बजे उनका परिवार किसी काम से बाहर गया हुआ था और घर का ताला लगा हुआ था। उसी दौरान उनके घर में आग लग गई और यह आग इतनी तेजी से फैली कि थोड़ी देर में ही आग ने विकराल रूप ले लिया और इसकी लपटें खिड़कियों से बाहर दिखनी शुरू हो गई।

पड़ोसियों ने फ्लैट में आग देखी तो सूचित किया


जैसे ही पड़ोसियों ने फ्लैट में आग के विकराल रूप को देखा तो तुरंत इसकी सूचना सिक्योरिटी को दी गई। आग लगने की सूचना मिलते ही मेंटेनेंस विभाग की टीम और सिक्योरिटी मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में जुट गए। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया और आग लगने की सूचनाब फ्लैट के मालिक प्रदीप कम्बोज को दी गई वह भी मौके पर पहुंच गए।

हालांकि इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई है। लेकिन उनके फ्लैट में रखा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि इस आग से काफी नुकसान हुआ है ।हालांकि आग लगने के कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। लोगों का कहना है कि यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। फिलहाल आग लगने के कारणों की भी जांच की जा रही है। गनीमत यह रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। दमकल विभाग को भी आकर सूचना दी गई थी, लेकिन जब तक उनकी गाड़ी मौके पर पहुंची तब तक आग पर काबू पा लिया गया था।

Share this story