Greater Noida News: यमुना प्राधिकरण की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से करोड़ों रुपए ठगने वाले ठग गिरफ्तार, 400 लोगों से करोड़ों की ठगी

Thugs who cheated people of crores of rupees by creating fake website of Yamuna Authority arrested, cheated 400 people of crores

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने यमुना प्राधिकरण की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से करोड़ों रुपए ठगने वाले एक ठग को गिरफ्तार किया है. अब तक महाठग लगभग 400 लोगों के साथ ठगी कर चुका है. इसके अन्य 4 साथी फिलहाल फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस फरार आरोपियों तक जल्दी पहुंचने की बात कह रही है. 

माथुर सहगल नामक ठग ने यमुना प्राधिकरण की लगभग 2 महीने पहले एक फर्जी साइट बनाई थी. इस वेबसाइट का नाम WWW. YERDAWASIYAYOJNA.COM रखा.  आरोपी ने  यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे भागीरथी सोसायटी के नाम पर एक लकी ड्रॉ निकाला, जिसमें 15000, 21000 और 31000 की राशि भरने का ऑप्शन दे रखा था.  इस फर्जी स्कीम के झांसे में लगभग  400 लोग आ गए. ठगों ने उनसे लकी ड्रॉ के रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसे जमा करवा लिए. पैसे भी ऑनलाइन ही जमा कराने के लिए आवेदन का ऑप्शन दे रखा था. 

गाजियाबाद में कुत्ते को फांसी पर लटकाकर मार डाला, वीडियो वायरल

बिसरख थाना के प्रभारी उमेश बहादुर का कहना है कि मनोज नाम के पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि 5 अक्टूबर को उसने यमुना प्राधिकरण की वेबसाइट पर आवासीय योजना में एक प्लॉट के लिए आवेदन किया था. इसके लिए उससे 31 हजार रुपए जमा कराए थे और वह खाता  एक फर्म का था.


ऑनलाइन पैसे जमा करने के बाद उसने देखा कि न ही अमाउंट की रसीद मिली और न ही वह वेबसाइट खुली. उसके बाद पीड़ित को यह वेबसाइट फर्जी होने का शक जाहिर हुआ. उसने पुलिस में शिकायत की तो पता चला कि अब तक इस वेबसाइट के नाम पर लगभग 400  लोगों के साथ ठगी हुई है. पुलिस का कहना है कि जो लोग इस जालसाजी में शामिल हैं, हम उन तक बड़ी जल्दी पहुंच जाएंगे और इस पूरे गिरोह का पर्दाफाश कर देंगे. 


 

Share this story