Greater Noida में 1.5 करोड़ का गांजा पकड़ा:मां-बेटे समेत 7 तस्कर गिरफ्तार, उड़ीसा से लाकर दिल्ली NCR में होनी थी सप्लाई

Hemp worth 1.5 crores caught in Greater Noida: 7 smugglers including mother-son arrested, brought from Orissa to be supplied in Delhi NCR

Greater Noida Crime News: ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 पुलिस और स्वाट टीम ने तस्‍करी कर लाई जा रही गांजे की 5 क्‍वंटल की बड़ी खेप को पकड़ा है। गांजे की यह खेप उड़ीसा से तस्‍करी करके लाई जा रही थी। पुलिस ने एक महिला सहित 7 तस्‍करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा पकड़े गए इस गांजे की बाजार में कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्‍जे से कैंटर, पिकअप और स्‍कूटी सहित 3 वाहन और 6 मोबाइल भी जब्‍त किए हैं।

ग्रेटर नोएडा जोन के डीसीपी साद मियां खां ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि बीते रविवार देर रात क्षेत्र में बड़ी मात्रा में उड़ीसा से गांजे की खेप तस्‍करी कर लाई जा रही है। सूचना के आधार पर सेक्‍टर बीटा-2 कोतवाली पुलिस और स्‍वाट टीम ने संयुक्‍त कार्रवाई करते हुए सेक्‍टर सिग्मा -1 में प्राधिकरण की खाली पडी जमीन पर गांजा तस्कर वाहनों को डिलीवरी के दौरान ही सात तस्‍करों को दबोच लिया।

नोएडा गाजियाबाद में करते थे तस्करी

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि सभी दिल्ली एनसीआर क्षेत्र नोएडा व गाजियाबाद में गांजा की तस्करी करते हैं। यह गिरोह उड़ीसा से अवैध तरीके से कैंटर में गुप्त केबिन बनवाकर गांजा की तस्करी करता है। यहां लाकर अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों के माध्यम से गांजा की बिक्री करते हैं। आज भी इसी कैंटर से उड़ीसा से गांजा लेकर आये थे।

तस्करों के पास से बरामद गांजा।

तस्करों के पास से बरामद गांजा।

गोदाम बनाकर करते थे स्टोरेज

पुलिस के अनुसार यह गिरोह गांजा को यहां लाकर नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में सप्लाई करने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर नोएडा के बहलोलपुर और बिसरख में इनके गोदाम पर भी छापेमारी की कार्रवाई की। वहां से भी पुलिस को कुछ नशीला पदार्थ बरामद हुआ है।

सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अलीगढ़ और नोएडा के रहने वाले हैं आरोपी

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों की पहचान मौहम्मद आजाद इंद्राचौक दिल्ली, फैय्याज निवासी सेक्टर 17 जेजे कॉलोनी नोएडा, ऋषिराम निवासी बहलोलपुर सेक्टर-63 नोएडा, साजन शाह और राजकुमार शाह निवासी सीतामढ़ी बिहार और योगेश यादव निवासी अलीगढ़ के रूप में हुई। पुलिस ने फिरोजा उर्फ मामी नामक एक महिला को भी गिरफ्तार किया है। महिला गिरफ्तार आरोपी फैयाज की मां है। मां और बेटे इस गिरोह को चला रहे थे।

फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी भी इस गिरोह के कई लोग फरार हैं। उनकी भी जानकारी जुटाई जा रही है ।जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Share this story