Greater Noida News: ग्रेनो वेस्ट की गौर सिटी-2 के गैलेक्सी नार्थ एवेन्यू-2 में ग्राउंड फ्लोर में फ्लैट के सामने किए गए अतिक्रमण चला बुलडोजर
ग्रेनो वेस्ट की गौर सिटी-2 के गैलेक्सी नार्थ एवेन्यू-2 में ग्राउंड फ्लोर में फ्लैट के सामने किए गए अतिक्रमण चला बुलडोजर

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी-2 सोसाइटी के गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू-2 में अतिक्रमण पर कार्यवाही की गई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शुक्रवार को अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया है।  प्राधिकरण की टीम ने बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण हटाया। इस अतिक्रमण को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पास कई बार शिकायत पहुंची थी।

इसके बाद प्राधिकरण ने कार्रवाई की है। निवासियों का कहना है कि सोसायटी में एक फ्लैट मालिक ने अवैध रूप से बालकनी चादर डाली थी। जिसकी शिकायत नोएडा अथॉरिटी से की गई थी। अथॉरिटी ने यह एक्शन लिया है। दूसरी ओर सोसायटी के लोगों का कहना है कि अभी तमाम लोग इस तरह के अतिक्रमण करके बैठे हुए हैं। उन पर भी कार्यवाही की जानी चाहिए।

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी के निघासन में दो दलित नाबालिग युवतियों की पेड़ से लटकी मिली लाश, इलाके में तनाव का माहौल

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी-2 में गैलेक्सी नार्थ एवेन्यू-2 सोसाइटी है। इस सोसाइटी में एक व्यक्ति ने ग्राउंड फ्लोर पर अतिक्रमण की शिकायत की। उन्होंने कहा कि इससे उसकी उनकी सुरक्षा को खतरा है। शिकायतकर्ता ने मंगलवार को प्राधिकरण में जन सुनवाई में भी इस मामले की शिकायत की।

Jacqueline Fernandez से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली पुलिस ने करीब 8 घंटे तक पूछे सवाल

उच्च अधिकारियों के आदेश के बाद बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की टीम दल बल के साथ मौके पर पहुंची। प्राधिकरण दस्ते ने बुलडोजर से अतिक्रमण को हटा दिया। इस दौरान पुलिस बल भी तैनात रहा। कार्रवाई के बाद प्राधिकरण की टीम लौट गई। प्राधिकरण के महाप्रबंधक सलिल यादव ने बताया कि इस को लेकर नोटिस भी दिया गया था।

गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू 2 के अध्यक्ष राजन रॉय ने बताया कि बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अतिक्रमण हटाया है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर एओए को किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई। कार्रवाई के दौरान पीएनजी की गैस पाइपलाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई। बिल्डर ने जो ग्रिल लगाकर दी थी। वह ग्रिल भी इसमें टूट गई है।

उन्होंने कहा कि कार्रवाई करने से पहले प्राधिकरण को एओए को जानकारी देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह बिल्डर की दी हुई समस्या है। ग्राउंड फ्लोर के पास जो खाली स्थान था, बिल्डर ने अधिकतर लोगों को बेच दिया। जिन लोगों ने पैसा दिया है अब वह इसका इस्तेमाल करते हैं। इससे लोगों को दिक्कत होती है। उन्होंने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से हस्तक्षेप करने की मांग की। कहा कि जिन लोगों से बिल्डर ने पैसा लिया है, उसे वापस करा दिया जाए। इस समस्या का समाधान हो जाएगा।


 

Share this story