गाजियाबाद को CM ने दी 878 करोड़ की सौगात:755 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास, योगी बोले- प्रबुद्ध वर्ग है समाज का ओपिनियन मेकर

CM gave a gift of 878 crores to Ghaziabad: Inauguration-foundation stone of 755 projects, Yogi said- Enlightened class is the opinion maker of the society

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को गाजियाबाद में पहुंचे। कविनगर रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने 878 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। सीएम ने 409 परियोजनाओं का लोकार्पण और 346 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 2017 के पहले गाजियाबाद प्रदेश के सबसे गंदे शहरों में जाना जाता था। इसकी अपनी कोई पहचान नहीं थी कि देश-दुनिया के निवेशक इसे अच्छी निगाहों से देख सकें। 2017 के बाद जिस मजबूती से गाजियाबाद ने काम करना आरंभ किया, उसके परिणाम आज सबके सामने हैं।

स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में गाजियाबाद ने यूपी में प्रथम और देश में 12वां स्थान प्राप्त किया है। मैं इसके लिए सबको बधाई देता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा, देश का पहला छह लेन का एलिवेटेड रोड गाजियाबाद को जोड़ते हुए आगे बढ़ा। देश की पहली रीजनल रैपिड रेल अगले साल गाजियाबाद से प्रारंभ होने जा रही है। गाजियाबाद का अपना एयरपोर्ट है।

यहां हर तरह से बेहतर कनेक्टीविटी है। मैं आज स्वयं 878 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात गाजियाबाद वासियों को देने के लिए यहां आया हूं। योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रबुद्ध वर्ग समाज के ओपिनियन मेकर हैं। वे अपना आशीर्वाद भाजपा पर बनाए रखें। कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद जनरल वीके सिंह, राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह, महापौर आशा शर्मा, क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल सहित सभी सांसद-विधायक मौजूद रहे।

सीएम के आने से पहले कई लोग नजरबंद

मुख्यमंत्री के आने से पहले ही पुलिस ने आज सुबह कई लोगोंको नजरबंद कर लिया। पुलिस को अंदेशा था कि ये लोग मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर व्यवधान उत्पन्न कर सकते हैं। गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा त्यागी के घर पर सुबह 5 बजे ही पुलिस पहुंच गई। उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। इसी तरह कई और किसान नेताओं के घर भी पुलिस के पहुंचने की सूचना है।

755 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास


कविनगर रामलीला मैदान में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 877.83 करोड़ रुपए की 755 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया। इसमें 409 परियोजनाओं का लोकार्पण और 346 परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ। इसमें प्रमुख रूप से गाजियाबाद से मोहननगर की तरफ जाने वाले मार्ग पर हिंडन नदी पुल, गाजियाबाद शहर से विजयनगर लाइनपार क्षेत्र को जोड़ने वाले धोबीघाट आरओबी, सात हेल्थ एटीएम, मोहननगर में रीजनल ट्रेनिंग सेंटर का लोकार्पण हुआ। जबकि प्रताप विहार में 480 पीएम आवास, मुरादनगर में पेयजल योजना, लोनी में सीवरेज योजना, पूर्वांचल व उत्तरांचल भवन का निर्माण, इंदिरापुरम में हरित शवदाह गृह के निर्माण कार्य का शिलान्यास हुआ।

Share this story