Greater Noida News: सीएम योगी ग्रेटर नोएडा पहुंचकर डेटा सेंटर का किया उद्घाटन, योगी ने विपक्ष पर साधा निशान

CM Yogi inaugurated the data center after reaching Greater Noida, Yogi targeted the opposition

Greater Noida News:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में सोमवार को विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहली बार यूपी में सरकार बनने के बाद जब हमने नोएडा की यात्रा शुरू की थी तो उस समय विपक्ष ने कहा कि इनकी कुर्सी जाएगी लेकिन हमने जिनके लिए संकल्प ले लिया, तो उसको पूरा भी किया। योगी ने यहां यूपी के पहले डेटा सेंटर का उद्घाटन किया और ग्रेटर नोएडा में 39 हजार करोड़ के एमओयू साइन किए।

योगी ने कहा कि भारत में 65 करोड़ इंटरनेट कस्टमर हैं। यह पूरी दुनिया का 20 फीसदी हैं लेकिन स्टोरेज क्षमता मात्र 2 प्रतिशत थी। इस डेटा को स्टोर करने के लिए दुनिया में कहीं जमीन तलाशनी पड़ती थी लेकिन अब हमारा देश भी इस फील्ड में उतर चुका है। इस डेटा सेंटर ने यह दिखा दिया कि हम भी डेटा को अपने यहां सुरक्षित रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना विकास, तीनों प्राधिकरण आईटी का प्रमुख केंद्र हैं, जहां निवेश बढ़ रहा है। यहां वर्ल्ड क्लास इंफ्रा दिया गया और यहां मैन पॉवर भी अच्छा है।

उन्होंने कहा कि यूपी में भ्रष्टाचार पर व्यापक लगाम लगी है। ईज ऑफ लिविंग में काफी सुधार आया है। तकनीकी के जरिए हम कोरोना प्रबंधन में सफल हुए। साल 2014 के बाद से ही देश में डिजिटल युग की शुरुआत हुई और अब इसे तेजी से बढ़ाया जा रहा है।
 

Share this story