Greater Noida News: पीएम मोदी से पहले आज सीएम योगी का आगमन, वर्ल्ड डेरी समिट की तैयारियों की समीक्षा करने आज ग्रेटर नोएडा आएंगे
CM Yogi's arrival today before PM Modi, will come to Greater Noida today to review the preparations for the World Dairy Summit

CM Yogi Noida Visit: वर्ल्ड डेरी समिट (World Dairy Summit) के अंतरराष्ट्रीय आयोजन व कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारियों को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को ग्रेटर नोएडा आएंगे। कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री लगभग दो घंटे तक तैयारियों को परखेंगे और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में होगी। कार्यक्रम में आने को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय से मिनट टू मिनट का कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है।

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा PM मोदी के दौरे को लेकर ट्रैफिक डायवर्जन, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सफर करने से पहले देख लें रूट

एयरपोर्ट का देखेंगे काम


अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री रविवार को दिन में लगभग दो बजे जेवर आएंगे। जेवर में निर्माणाधीन अंतरर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट व अन्य प्रोजेक्ट की तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। लगभग एक घंटे निरीक्षण के बाद गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय आएंगे। यहां पर थोड़ा विश्राम व लंच करने के बाद इंडिया एक्सपो मार्ट आएंगे।

वर्ल्ड डेरी समिट की तैयारियों की करेंगे समीक्षा


एक्सपो मार्ट में लगभग दो घंटे तक वर्ल्ड डेरी समिट की तैयारियों को देखेंगे। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम की समीक्षा करेंगे। अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे। शाम को लगभग छह बजे एक्सपो मार्ट से गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के लिए प्रस्थान करेंगे।

अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक


शाम को वहीं पर पार्टी के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व अन्य लोगों से मुलाकात करेंगे। अधिकारियों के साथ भी बैठक कर जिले में चल रहे विभिन्न प्रोजेक्ट की तैयारियों को जानेंगे। रात में विश्वविद्यालय में ही विश्राम करेंगे। सोमवार को सुबह विश्वविद्यालय से सीधे कार्यक्रम स्थल इंडिया एक्सपो मार्ट आएंगे।

हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री जिले में चल रहे कुछ अन्य प्रोजेक्ट का निरीक्षण करेंगे। सोमवार शाम को वर्ल्ड डेरी समिट में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री के आगमन की हुई माक ड्रिल


वर्ल्ड डेरी समिट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 सितंबर को एक्सपो मार्ट आएंगे। शनिवार को एयरफोर्स के हेलीकाप्टर ने प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर माकड्रिल की। हेलीपैड पर हेलीकाप्टर उतारा गया। माकड्रिल की गई कि हेलीकाप्टर से उतरने के बाद प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल तक किस प्रकार जाएंगे। माकड्रिल पूरी तरह से सफल रही। सुरक्षा को लेकर कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए।

Share this story