Noida News: नोएडा के हिंडन पर नया पुल जल्द बनवाने को सीईओ की पहल

CEO's initiative to build a new bridge at Hindon in Greater Noida soon

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के एलजी चौक से नोएडा के सेक्टर 146 के बीच वाहनों की आवाजाही के लिए नए वैकल्पिक मार्ग का निर्माण जल्द होने के आसार हैं। नोएडा- ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने हिंडन मुहाने तक जाकर निर्माणाधीन पुल और एप्रोच रोड का जायजा लिया। किसानों से जमीन लेकर इसका निर्माण शीघ्र करने के लिए दोनों प्राधिकरणों के अधिकारियों को निर्देश दिए।

परी चौक पर ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए नोएडा के सेक्टर-146 से लेकर ग्रेटर नोएडा के एलजी चौक के बीच नया वैकल्पिक मार्ग बन रहा है। सेतु निगम से हिंडन नदी पर पुल का निर्माण कराया जा रहा है। किसानों से जमीन न मिल पाने के कारण एप्रोच रोड का निर्माण अटका हुआ है। शुक्रवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने एसीईओ प्रेरणा शर्मा, एसीईओ अमनदीप डुली व एसीईओ आनंद वर्धन और प्रभारी जीएम प्रोजेक्ट सलिल यादव के साथ मौके पर जाकर जायजा लिया।

सीईओ ने हिंडन नदी पर बन रहे पुल को भी देखा। अब तक हुए निर्माण कार्यों पर असंतोष जाहिर करते हुए इसकी गति बढ़ाने के निर्देश दिए। सीईओ ने इसी मसले पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर में दोनों प्राधिकरणों के अपने अधीनस्थ अधिकारियों व निर्माणकर्ता एजेंसी सेतु निगम के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। सीईओ ने दोनों प्राधिकरण के अधिकारियों से आपसी तालमेल बनाकर किसानों से बातचीत कर पुल और दोनों तरफ एप्रोच रोड का निर्माण शीघ्र शुरू कराने के निर्देश दिए।

इस वैकल्पिक मार्ग के बन जाने से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से परी चौक होकर आने-जाने वाले वाहन का दबाव कम हो जाएगा। इससे परी चौक पर ट्रैफिक की समस्या कम हो जाएगी। वाहन चालक इस नए वैकल्पिक मार्ग के जरिए एलजी चौक होते हुए नोएडा के सेक्टर 146 आसानी तक आवाजाही कर सकेंगे। दोनों शहरों के बीच की दूरी और भी कम हो जाएगी।

Share this story