Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी, बंद बीमा पॉलिसी को चालू कराने के नाम पर 71 लाख रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 10 आरोपी अरेस्ट

Big success of Greater Noida Police, busted a gang that cheated Rs 71 lakh in the name of starting a closed insurance policy, 10 accused arrested

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में बंद बीमा पॉलिसी को चालू कराने के नाम पर 71 लाख रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के 10 सदस्यों को बादलपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में एटीएम कार्ड, कई कार्यालयों की मोहरे, मोबाइल फोन, चेक बुक, पासबुक, वर्क डाटा शीट, नोट पेड़ डायरी, फर्जी स्टांप, पहचान पत्र सहित अन्य सामान बरामद किया है। यह लोग गिरोह बनाकर कॉल सेंटर के द्वारा कॉल कर लोगों के साथ ठगी करते थे।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

बादलपुर थाना प्रभारी ने बताया कि दूरयाई गांव के संजय से बंद पॉलिसी चालू कराने के नाम पर गिरोह के सदस्यों ने 71 लाख रुपए की ठगी की। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एनटीपीसी मोड़ के पास से गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

जिनके पास से भारी मात्रा में ठगी का सामान भी पुलिस ने बरामद किया है। यह लोग कॉल सेंटर बनाकर लोगों के साथ ठगी करते थे। उस रकम को दूसरे के खाते में डलवा थे। उसके बाद उस रकम को फिर अपने खाते में लेकर आपस में बंटवारा करते थे।

फाइव स्टार होटल रेडिसन ब्लू के मालिक ने किया सुसाइड

पुलिस ने इन 10 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बादलपुर पुलिस ने खुलासा करते हुए गाजियाबाद निवासी पंकज गिरी, संजय सिंह गंगवार, आसिफ, मोहित, अंकित गिरी, ठाकुर सिंह और दिल्ली निवासी सौरभ बंसल, आकाश कश्यप, साजिद ओर मोहम्मद रुखसार उर्फ समीर को बादलपुर पुलिस ने एनटीपीसी मोड़ के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आरोपियों के पास से यह सामान किया बरामद

पुलिस ने बताया कि यह लोग कॉल सेंटर चलाते थे। उसके द्वारा लोगों के पास कॉल करके उनसे ठगी करते थे। पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक लैपटॉप, 7 एटीएम कार्ड, 6 मोहर अलग-अलग कार्यालयों की, 13 मोबाइल फोन, एक चेक बुक, 3 पासबुक अलग-अलग बैंकों की, 34 वर्क डेटाशीट, 1 नोटपैड डायरी, 2 पर्ची, एक स्टांप पैड, 6 विड्रॉल स्लिप, एक लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, दो पहचान पत्र, 3 एनपीसीएल कंपनी की केस रसीद पुलिस ने बरामद की है।

पुलिस ने मामले में किया भंडाफोड़

पुलिस ने बताया कि यह लोग इंश्योरेंस कंपनियों से डाटा लेते थे। उसके बाद बंद पड़ी हुई पॉलिसी के लिए कॉल कर ठगी करते थे। फिर उसी व्यक्ति से ठगी हुई रकम को अन्य कई प्रकार से वापस करने या खत्म हो जाने के डर से और रकम ठग लेते थे।

इसी प्रकार इन्होंने पीड़ित संजय से 71 लाख रुपए की ठगी की। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Share this story