ग्रेटर नोएडा में अतिक्रमण पर चला प्राधिकरण का बुलडोजर:सड़क किनारे से हटाया गया अवैध कब्जा, हंगामा करने वालों को पुलिस ने कराया शांत

Authority's bulldozer on encroachment in Greater Noida: Illegal encroachment removed from roadside, police pacify those who created ruckus

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई कर रहा है। बुधवार को प्राधिकरण ने सूरजपुर कस्बे में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान रोड किनारे अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को बुलडोजर की मदद से ढहाया गया।

सूरजपुर कस्बे में आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। जिसको लेकर ग्रेनो प्राधिकरण से लोगों ने शिकायत की थी कि यहां पर लोगों ने अवैध रूप से रेहड़ी लगाएं हैं और दुकानों के बाहर भी अवैध रूप से अतिक्रमण किया हुआ है। जिसके बाद प्राधिकरण की टीम बुधवार को सूरजपुर कस्बे में पहुंची। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स और प्राधिकरण के अधिकारी मौजूद रहे। अतिक्रमण हटाओ दस्ता दो बुलडोजर के साथ पहुंचा और दादरी रोड पर कार्रवाई की। इस दौरान दुकानों के बाहर अवैध रूप से लगे हुए होर्डिंग और अतिक्रमण को बुलडोजर की मदद से ढहा दिया।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने खाली कराया अतिक्रमण।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने खाली कराया अतिक्रमण।

रेहड़ी को पटरियों से हटाया गया
दादरी रोड पर करीब एक दर्जन दुकानों के सामने से अतिक्रमण को हटाया गया और अवैध रूप से लगी हुई रेहड़ी को पटरियों से हटा दिया गया। इस दौरान अन्य दुकानदार भी मौके पर आ गए और उन्होंने प्राधिकरण के अधिकारियों से खुद ही अतिक्रमण हटाने के लिए कही और अधिकारियों से समय मांगा। जिसके बाद प्राधिकरण के अधिकारियों ने उन्हें 10 दिन का समय दिया और अतिक्रमण हटाने की बात कही। इसके बाद उन्होंने 10 दिन के अंदर स्वयं ही अवैध रूप से हुए अतिक्रमण को हटाने की बात कही। हालांकि अतिक्रमण हटाने के दौरान कुछ लोगों के द्वारा विरोध भी किया गया। जिसको लेकर पहले से मौजूद पुलिस ने इन लोगों को शांत करा दिया।

अतिक्रमण करने पर होगी कार्रवाई
ग्रेनो प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने अतिक्रमण करने वालों को साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि किसी भी तरह का अतिक्रमण ने किया जाए अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उसी के चलते लगातार अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चल रहा है और कड़ी कार्रवाई हो रही है।

Share this story