Ghaziabad News: गाजियाबाद में सड़क पर नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल

Video of offering Namaz on the road in Ghaziabad goes viral

Ghaziabad News: सड़क पर नमाज पढ़ने का ताजा मामला गाजियाबाद में सामने आया है। टीला मोड़ इलाके में सड़क पर नमाज पढ़ी गई। फोटो और वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने खुद इस मामले में केस दर्ज किया है। फिलहाल ये नहीं पता चला है कि नमाज पढ़ने वाले लोग कौन थे। उनकी पहचान की जा रही है।

गमी की वजह से भीड़ बढ़ी

ये पूरा वाकया शुक्रवार का बताया जा रहा है। जुमा की नमाज की वजह से टीला मोड़ इलाके की मस्जिद में लोग इकट्‌ठा हो गए थे। बताया जा रहा है कि गरिमा गार्डन में रहने वाली मुजम्मिल की पत्नी का इंतकाल हो गया था। उनकी गमी की वजह से भी दूसरे इलाकों के लोग इकट्‌ठा हुए थे।

इसकी वजह से मस्जिद में जगह कम लगने लगी। लोगों ने बाहर सड़क पर दरियां बिछा दी। नमाज पढ़ी जाने लगी। इसी दौरान वहां रहने वाले एक शख्स ने इसका वीडियो बनाया। उसको ट्विटर पर वायरल कर दिया। क्योंकि इस दौरान आने-जाने वालों को दिक्कत उठानी पड़ रही थी।


पुलिस ने मस्जिद प्रबंधन से पूछा- बाहर क्यों नमाज पढ़ी गई


पुलिस ने मस्जिद प्रबंधन से बात की। तो उन्होंने अपना पक्ष दिया कि जुमा होने की वजह से मस्जिद में जगह कम थी। इसलिए कुछ लोगों को सड़क पर बैठकर नमाज अदा करनी पड़ी। वजह बताई कि इलाके में एक महिला की मौत हो गई थी। उसकी गमी में हापुड़ के पिलखुवा से कुछ रिश्तेदार आए थे। भीड़ के कारण गरिमा गार्डन की एक मस्जिद के बाहर सड़क पर नमाज पढ़ी।

8 दिन पहले भी खोड़ा इलाके में सड़क पर पढ़ी गई थी नमाज


बीते 4 नवंबर को भी खोड़ा इलाके में एक ऐसा ही मामला सामने आया था। कुछ लोगों ने सड़क पर बैठकर नमाज अदा की थी। पुलिस ने इस मामले में मस्जिद के इमाम के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के स्पष्ट आदेश हैं कि नमाज मस्जिदों के अंदर पढ़ी जाए। सड़क बाधित न की जाए।

Share this story