गाजियाबाद स्टेशन पर पटरी से उतरी ट्रेन:ईएमयू कार शेड की दीवार तोड़कर अंदर घुसी, 23 दिन में दूसरी बार हुआ हादसा

Train derailed at Ghaziabad station: EMU entered inside by breaking the car shed wall, accident happened for the second time in 23 days

Ghaziabad Train Accident: गाजियाबाद जंक्शन पर मंगलवार को यार्ड में सीमेंट से लदी मालगाड़ी से इंजन टकरा गया। इसके चलते मालगाड़ी का एक वैगन बेपटरी होकर पास में ईएमयू कार शेड की दीवार तोड़कर अंदर तक चला गया। हालांकि दीवार के पास कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था। इसलिए बड़ा हादसा होने से बच गया।

 

दीवार तोड़ते हुए आगे बढ़ी गाड़ी

घटना दोपहर 12 बजे की है। सीमेंट से लदी मालगाड़ी यार्ड में खड़ी थी। उससे इंजन को अलग किया जा रहा था। इस दौरान इंजन मालगाड़ी के वैगन से जोर से जा टकराया। टक्कर इतनी तेज हुई कि पटरी पर खड़ी मालगाड़ी एक झटके में पटरी से नीचे उतर गई। एक वैगन पास की दीवार को तोड़ती हुई करीब 10 फीट तक आगे बढ़ गया।

हादसे की सूचना पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। तकनीकी टीम मौके पर बुलाई गई। देर शाम इस वैगन को वहां से हटाकर दोबारा पटरी पर रखा गया। इससे पहले 30 अक्टूबर को दिल्ली से अलीगढ़ जा रही पैसेंजर ट्रेन भी गाजियाबाद जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर-4 पर बेपटरी हो गई थी।

गाजियाबाद को CM ने दी 878 करोड़ की सौगात:755 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास, योगी बोले- प्रबुद्ध वर्ग है समाज का ओपिनियन मेकर

अलीगढ़ ईएमयू भी हुई थी बेपटरी

गाजियाबाद जंक्शन पर 23 दिन में दूसरी बार ट्रेन पटरी से उतरी है। 30 अक्टूबर को दिल्ली से चली अलीगढ़ ईएमयू भी गाजियाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म-4 पर बेपटरी हो गई थी। यार्ड में हुई इस घटना के कारण अन्य ट्रेनों के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा।

Share this story