Ghaziabad News: गाजियाबाद में आठवीं के छात्र प्रिंस ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की, पिता का आरोप बच्चों को प्रताड़ित कर रहे थे स्कूलवाले

गाजियाबाद में आठवीं के छात्र प्रिंस ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की, पिता का आरोप  बच्चों को प्रताड़ित कर रहे थे स्कूलवाले

Ghaziabad News: गाजियाबाद में आठवीं के छात्र प्रिंस ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि टीचर ने फीस जमा नहीं होने पर बच्चे को डांट कर घर वापस भेज दिया था। इस घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने स्कूल पर पहुंचकर हंगामा किया। मामले में टीचर और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने की शिकायत पुलिस स्टेशन में की गई है।

फीस जमा न करने पर छात्र को स्कूल से भेज दिया था घर

सिहानी गेट थाना क्षेत्र के शिब्बनपुरा में पब्लिक हैप्पी मॉडल स्कूल है। इसमें यहीं का रहने वाला प्रिंस पुत्र राजकुमार कक्षा आठ में पढ़ता था। गुरुवार दोपहर स्कूल के बाद प्रिंस घर पहुंचा। उसने परिजनों को बताया कि टीचर ने फीस न लाने पर उसको डांटा था। पिछले 2 दिन से फीस की वजह से स्कूल से छात्र प्रिंस व उसके भाई–बहनों को घर वापस भेजा जा रहा था। गुरुवार को फिर से फीस नहीं लाने पर टीचर ने प्रिंस की डांट लगाई और घर भेज दिया। घर आने पर छात्र प्रिंस ने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

परिजनों का 3 घंटे हंगामा, शिक्षिका हिरासत में

सुसाइड का पता चलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन और आपस के लोग इकट्ठा होकर स्कूल पर पहुंच गए। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। मृतक छात्र के पिता का कहना था कि वे पशुओं का दूध बेचकर परिवार का गुजारा करते हैं। पिछले कुछ दिनों से परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है। इस वजह से वे बच्चों की फीस जमा नहीं कर पा रहे थे। स्कूल प्रबंधन से कुछ दिनों बाद फीस जमा कर देने के लिए कहा था, इसके बावजूद भी उनके बच्चों को प्रताड़ित किया जा रहा था। परिजनों ने करीब 3 घंटे तक हंगामा किया। मामला बढ़ता देख पुलिस ने एक शिक्षिका को हिरासत में ले लिया और थाने पर ले आई।

Virat Kohli के बाद Rohit Sharma भी भारत को नहीं दिला सके खिताब, 7वीं बार आईसीसी इवेंट के नॉकआउट मुकाबले से बाहर हुई टीम

SP बोले – जांच के बाद कठोर कारवाई करेंगे

गाजियाबाद के SP देहात ईरज राजा ने कहा, गुरुवार को सिहानी गेट क्षेत्र के स्कूल में पढ़ने वाले छात्र द्वारा आत्महत्या करने की सूचना प्राप्त हुई। बच्चे के परिजनों द्वारा स्कूल मैनेजमेंट पर आरोप लगाये गये है। प्रकरण मे गहनता से जांच की जा रही है। दोषी व्यक्ति के विरुद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Share this story