Azam Khan News : सपा नेता आजम खान को हार्ट की दिक्कत,लगाने पड़े दो स्टेंट, दिल्ली के गंगाराम में एडमिट
SP leader Azam Khan had heart problem, had to install two stents, admitted in Delhi's Gangaram

समाजवादी पार्टी (सपा) के सीनियर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान (Azam Khan) को कल (मंगलवार) को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्हें कोई हार्ट अटैक नहीं आया, लेकिन रेगुलर चेकअप के दौरान पाया गया कि उनके हार्ट की दिक्कत है. गंगाराम में उनका इलाज चल रहा है और फिलहाल उनकी स्थिति सामान्य है.


गंगाराम हॉस्पिटल के सूत्रों का कहना है कि पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान को सोमवार शाम को रूटीन चेकअप के लिए एडमिट कराया गया था. रूटीन चेकअप के दौरान ही उन्हें हार्ट की दिक्कत का पता लगा. इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल के सीपीयू में एडमिट कर लिया गया. यहीं पर उनको दो स्टंट लगाया गया. यहीं पर उनका इलाज चल रहा है.

इससे पहले आजम खान  3 अगस्त को सांस लेने में दिक्कत और निमोनिया की शिकायत के चलते लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए थे. जहां टेस्ट में उनके फेफड़ों में इंफेक्शन की पुष्टि हुई थी. डॉक्टरों ने उन्हें ICU में भर्ती किया था. उन्हें ICU में भर्ती किया गया था. 9 अगस्त को रिपोर्ट नॉर्मल आने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया था.

अख‍िलेश यादव के घर छावनी में तब्दील, व‍िधायक बोले- योगी जी आप सत्ता के बल पर कर रहे तानाशाही

मेदांता अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी आलोक खन्ना ने बताया था कि आजम खान को जो सांस लेने की तकलीफ हो रही थी, उसमें सुधार हुआ है. साथ ही फेफड़ों में इन्फेक्शन में भी सुधार देखा गया है और रिपोर्ट भी नॉर्मल आई, जिसके चलते उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. उनकी स्थिति और स्वास्थ्य अब पहले से बेहतर है.

गौरतलब है कि आजम खान को करीब 27 महीने सीतापुर जेल में रहने के बाद जमानत मिली थी. जेल में रहते हुए भी वह दो बार गंभीर बीमार हो गए थे. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पिछले साल मई में वह कोरोना की चपेट में भी आ गए थे.


 

Share this story