Raju Srivastav Funeral : शुरू हुई राजू श्रीवास्तव की अंतिम यात्रा, कुछ ही देर में दी जाएगी मुखाग्नि
Raju Srivastav Funeral: Raju Srivastav's last journey begins, will be lit in a short time

Raju Srivastav Last Rites News in Hindi: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। एम्स से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह 10.20 बजे राजू श्रीवास्तव ने आखिरी सांस ली। बता दें कि 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट दौरान राजू को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती करवाया गया था। वहीं, उनके निधन की खबर के बाद शोक की लहर दौड़ पड़ी और बॉलीवुड सितारों से लेकर राजनेताओं तक ने उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। 

अक्षय कुमार से कपिल शर्मा तक और पीएम नरेंद्र मोदी से राष्ट्रपति तक ने राजू श्रीवास्तव को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। राजू श्रीवास्तव ने अपनी मेहनत के दम पर अपने लिए एक बड़ा मुकाम हासिल किया था। राजू, 10 अगस्त से एम्स में भर्ती थे और 21 सितंबर को उनका निधन हो गया था।

Noida GIP Mall: नोएडा का सबसे फेमस मॉल 'द ग्रेट इंडिया प्लेस' जल्द बिक जाएगा, जानें क्यों लिया गया ये बड़ा फैसला?

नम हुईं चाहने वालों की आंखें: राजू श्रीवास्तव के अंतिम सफर में दिवंगत कॉमेडियन के दोस्त और रिश्तेदारों के साथ ही फैन्स मौजूद रहे हैं। राजू की अंतिम यात्रा में कॉमेडियन को याद करते हुए उनके कई दोस्तों के आंसू निकल पड़े। दोस्त और रिश्तेदार, राजू से जुड़ी अपनी यादें साझा कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर राजू की अंतिम यात्रा के कई फोटोज और वीडियोज वायरल हो रहे हैं।

राजू का अंतिम सफर: राजू श्रीवास्तव का अंतिम सफर शुरू हो गया है। राजू के पर्थिव शरीर को एंबुलेंस से दिल्ली के निगम बोध घाट ले जाया जा रहा है। वहीं एंबुलेंस के साथ में फैन्स का भारी हुजूम देखने को मिल रहा है, जो नम आंखों से दिवगंत कॉमेडियन को याद कर रहे हैं। फैन्स की आंखें नम हैं।

अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे सुनील पाल: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार आज निगम बोध घाट पर किया जाएगा। कॉमेडियन एहसान कुरेश और सुनील पाल, राजू के अंतिम दर्शन के लिए घाट पहुंच गए हैं। राजू को याद करते हुए सुनील पाल कहते हैं,'उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। वह हमारे शिक्षक थे। लेकिन वो इतने जमीन से जुड़े शख्स थे कि हमारे या किसी के भी साथ उन्होंने ऐसा व्यवहार नहीं किया।'

11- 12 बजे तक हो सकता है अंतिम संस्कार: पहले करीब 10 बजे तक राजू के अंतिम संस्कार होने की तैयारी चल रही थी, लेकिन ऐसा मुश्किल लग रहा है। निगम बोध घाट में जाने तक करीब एक घंटे का वक्त लग सकता है और अभी तक अंतिम विदाई शुरू नहीं हुई है। राजू की अंतिमि यात्रा करीब 10 बजे शुरू हो सकती है, ऐसे में करीब 11 या 12 बजे तक राजू का शव पहुंच जाएगा। कहा जा रहा है कि राजू के फैन्स रास्ते में उनके आखिरी दर्शन के लिए उमड़ सकती है, ऐसे में दिल्ली पुलिस ने भी सिक्योरिटी बढ़ा दी है।

अंतिम संस्कार की पूरी हुई तैयारियां: बता दें कि कुछ ही देर में राजू का पार्थिव शरीर दिल्ली के निगम बोध घाट के लिए ले जाया जाएगा। घाट पर राजू के अंतिम संस्कार की पूरी तैयारियां हो चुकी हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने भी रास्ते की पेट्रोलिंग कर रही है। राजू की अंतिम यात्रा में भारी हुजूम उमड़ सकता है और इसको लेकर सिक्योरिटी के बंदोबस्त किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक रवि किशन, कपिल शर्मा, मनोज तिवारी, सुनील पाल आदि अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते हैं।

आइकॉनिक हो गया 'गजोधर भैया' का किरदार: राजू श्रीवास्तव ने कुछ फिल्मों में छोटे-छोटे किरदार भी किए। मसलन 'तेजाब' (1988), 'मैंने प्यार किया' (1989) और 'बाजीगर' (1993) में उन्हें देखा गया था। उन्होंने 1990 के दशक में दूरदर्शन के मशहूर शो 'शक्तिमान' में भी काम किया था। हालांकि 2005 में 'द ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज' नामक शो से उन्हें और ज्यादा पहचान मिली।  वह खुद को एक आलसी ग्रामीण किरदार 'गजोधर भैया' के रूप में प्रस्तुत करते थे और उनके प्रशंसक उन्हें इस नाम से भी पुकारते थे।


अंतिम विदा देने पहुंचे एहसान कुरैशी और सुनील पाल


राजू श्रीवास्तव को अंतिम विदा देने के लिए उनके दोस्त और कॉमेडियन एहसान कुरैशी और सुनील पाल भी पहुंच चुके हैं। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सुनील पाल ने कहा कि, ''उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। वह हमारे शिक्षक थे।''
 

Share this story